ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRब्वॉयज लॉकर रूम जैसे ग्रुप खत्म को याचिका दायर, दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र, फेसबुक, गूगल और ट्विटर से जवाब मांगा

ब्वॉयज लॉकर रूम जैसे ग्रुप खत्म को याचिका दायर, दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र, फेसबुक, गूगल और ट्विटर से जवाब मांगा

दिल्ली हाईकोर्ट ने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए ब्वॉयज लॉकर रूम (Bois Locker Room) जैसे ग्रुपों को खत्म करने संबंधी याचिका पर केंद्र सरकार के साथ ही फेसबुक, गूगल और ट्विटर से जवाब मांगा...

ब्वॉयज लॉकर रूम जैसे ग्रुप खत्म को याचिका दायर, दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र, फेसबुक, गूगल और ट्विटर से जवाब मांगा
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 May 2020 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट ने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए ब्वॉयज लॉकर रूम (Bois Locker Room) जैसे ग्रुपों को खत्म करने संबंधी याचिका पर केंद्र सरकार के साथ ही फेसबुक, गूगल और ट्विटर से जवाब मांगा है।

कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को भी ब्वॉयज लॉकर रूम मामले की जांच में तेजी लाने का आदेश दिया था। ब्वॉयज लॉकर रूम ग्रुप में नाबालिग लड़कियों की छेड़छाड़ की गई तस्वीरें और आपत्तिजनक संदेश साझा करने के साथ अश्लील चैट भी की गई थी।

जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और तलवंत सिंह की बैंच ने पुलिस को जांच में तेजी लाने और निचली अदालत के सामने अंतिम रिपोर्ट पेश करने को कहा। दिल्ली पुलिस की ओर से वकील राहुल मेहरा ने बैंच को बताया कि मामले की सघन जांच की जा रही है।

बैंच ने उस याचिका का निपटारा कर दिया, जिसमें घटना की सीबीआई या एसआईटी से जांच कराने की मांग की गई थी। हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए देव आशीष दुबे ने ब्वॉयज लॉकर रूम की घटनाओं को सामने लाने वाली लड़कियों और महिलाओं को सुरक्षा देने की भी मांग की थी, ताकि इस ग्रुप के सदस्य उन्हें किसी तरह का नुकसान न पहुंचा सकें। याचिका में कहा गया था कि घटना से जुड़े ग्रुप में प्रभावशाली लोगों के बच्चे जुड़े हैं, इसलिए एसआईटी जांच जरूरी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें