एनसीआर

दिल्ली में 8 रेलवे स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म टिकट की बिक्री फिर होगी शुरू, जानें कीमत

नई दिल्ली। एएनआई Last Modified: Sat, Jun 12 2021. 15:17 PM IST
offline

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर रेलवे ने दिल्ली मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म टिकटों की बिक्री एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। हालांकि, इस बार रेलवे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्लैटफॉर्म टिकट की दरें बढ़ाकर 30 रुपये प्रति प्लैटफॉर्म टिकट कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस की वजह से धीमी पड़ी रेल सेवा अब धीरे-धीरे पटरी पर अपनी गति में लौट रही है। कोरोना की वजह से कई राज्यों में लॉकडाउन के कारण काफी समय से ट्रेनों का संचालन कम कर दिया गया था और रेलवे स्टेशनों पर आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लैटफॉर्म टिकट की बिक्री भी रोक दी गई थी। हालांकि, अब फिर से सिलसिलेवार तरीके से देशभर में ट्रेनों की सेवा बहाल की जा रही है।

लोकल ट्रेनों का किराया कम से कम 30 रुपये

वहीं, अब लोकल ट्रेनों का किराया कम से कम 30 रुपये होगा। लॉकडाउन से पहले इन ट्रेन में कम से कम किराया 10 रुपये होता था। अभी यात्रियों के लिए मासिक पास की सुविधा भी शुरू नहीं की गई है। मासिक पास की सेवा शुरू न होने से रेल यात्रियों में रोष है।

ट्रेनों के परिचालन के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग मेंटेन करना जैसे कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना जरूरी है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कोरोना दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए परिचालन फिर से शुरू करने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।  

Read in App

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें