ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा से मोहननगर मेट्रो पर मंथन शुरू, GDA ने नियुक्त किए 2 अधिकारी

नोएडा से मोहननगर मेट्रो पर मंथन शुरू, GDA ने नियुक्त किए 2 अधिकारी

दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा मेट्रो प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद जीडीए ने अब तीसरे चरण पर काम शुरू कर दिया है। नोएडा सेक्टर-62 से मोहननगर तक विस्तार किया जाना है। इसके निर्माण के लिए धन जुटाने पर मंथन...

नोएडा से मोहननगर मेट्रो पर मंथन शुरू, GDA ने नियुक्त किए 2 अधिकारी
गाजियाबाद | कार्यालय संवाददाताSun, 03 Feb 2019 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा मेट्रो प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद जीडीए ने अब तीसरे चरण पर काम शुरू कर दिया है। नोएडा सेक्टर-62 से मोहननगर तक विस्तार किया जाना है। इसके निर्माण के लिए धन जुटाने पर मंथन शुरू हो गया है। प्राधिकरण ने इस काम के लिए दो अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं। फिलहाल डीएमआरसी प्रोजेक्ट की संशोधित डीपीआर तैयार कर रहा है। 

बजट में नोएडा-गाजियाबाद एक्सटेंशन के लिए मेट्रो को मिले 414 करोड़ रुपए

सीएटीपी और मुख्य अभियंता प्रोजेक्ट के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करेंगे। हालांकि इसकी संशोधित डीपीआर तैयार हो रही है। माना जा रहा है कि प्राधिकरण एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से ऋण लेने के साथ-साथ अन्य एजेंसियों से भी योगदान लिया जाएगा। 

वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि डीएमआरसी इस रूट के लिए रोलिंग स्टॉक देने से मना कर चुका है। इससे करीब 300 करोड़ का भार सहना होगा। इस कॉरिडोर में अंशदान तय करना मुश्किल हो गया है। इस तरह की नौबत इस बार नहीं आए इसलिए निर्माण शुरू होने से पहले ही मंथन किया जा रहा है।

'अंतरिम बजट में मेट्रो फेज-4 को भूल गई केंद्र सरकार'

मेट्रो लाइन के पास से लाखों की केबल चोरी, जानें कब और कहां हुई वारदात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें