ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRघर के बाहर खेल रही थी 7 साल की बच्ची, पिटबुल ने काटा और खींचकर ले गया; लोगों ने बचाई जान

घर के बाहर खेल रही थी 7 साल की बच्ची, पिटबुल ने काटा और खींचकर ले गया; लोगों ने बचाई जान

दिल्ली के शाहदरा के जगतपुरी इलाके में पिटबुल डॉग ने घर के बाहर खेल रही सात साल की मासूम पर हमला कर दिया। डॉग ने उसे काटा और खींचकर ले गया। बच्ची की आवाज सुवकर पहुंचे लोगों ने जान बचाई।

घर के बाहर खेल रही थी 7 साल की बच्ची, पिटबुल ने काटा और खींचकर ले गया; लोगों ने बचाई जान
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Mar 2024 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक बार फिर पिटबुल डॉग के हमले का मामला सामने आया है। पालतू कुत्ते ने बच्ची को न केवल काटा बल्कि उसे खींचकर भी ले गया। इस दौरान बच्ची की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग आए और उसे बचाया। यह घटना शाहदरा के जगतपुरी इलाके में घटित हुई। इसकी जानकारी शनिवार को पुलिस ने दी। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की शुक्रवार शाम को अपने घर के बाहर खेल रही थी जब कुत्ते ने उस पर हमला किया और उसे खींचकर ले गया। फिर उसे स्थानीय लोगों ने उसे बचाया। अधिकारी ने बताया कि लड़की को उसकी मां अस्पताल ले गई और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने लड़की की मां का बयान दर्ज किया है। महिला ने घटनाक्रम का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया।

पुलिस ने कहा कि कुत्ते के मालिक शिवानंद भास्कर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 289 (जानवर के संबंध में लापरवाहीपूर्ण कार्य) और 337 (दूसरों का जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। दिल्ली में पिछले कुछ हफ्तों में कुत्तों के काटने के कई मामले सामने आए हैं।

पिछले हफ्ते, मध्य दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने दो साल की एक बच्ची को कथित तौर पर नोंच-नोंच कर मार डाला था। 15 फरवरी को, एक ऑटोरिक्शा चालक को एक व्यक्ति ने पीटा और उसके कुत्ते से कई बार कटवाया था। पीड़ित ने कुच्चे के मालिक को कथित तौर उसे पट्टे में बूांधकर रखने के लिए कहा था। 22 जनवरी को पूर्वोत्तर दिल्ली के विश्वास नगर में एक पालतू कुत्ते ने दो साल की बच्ची पर कथित तौर पर हमला कर दिया था।

21 जनवरी को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के महेंद्र पार्क इलाके में कथित तौर पर पिटबुल के हमले में सात साल का एक बच्चा घायल हो गया था। वहीं शाहबाद डेयरी इलाके में सात साल की बच्ची पर कथित तौर पर एक अमेरिकी गुलदार ने उस वक्त हमला कर दिया जब वह अपने घर के पास खेल रही थी। एक अन्य घटना में, बुराड़ी की उत्तराखंड कॉलोनी में एक पिटबुल ने कथित तौर पर 18 महीने के बच्चे को उसके दादा की गोद से छीन लिया और उसे नोंच दिया था।