DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा : पेट्रोल पंप पर जबर्दस्ती की तो जाना होगा जेल, ये है कारण

Gasoline, Pump, Causeway, Vehicle, Fuel

हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं की व्यवस्था एक जून से प्रथम चरण में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में लागू हो जाएगी। इसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। यदि किसी वाहन चालक ने बिना हेलमेट पहने जबरदस्ती पेट्रोल लेने का प्रयास किया या पंप स्वामी के साथ अभद्रता की तो उसके संबंध में भी जिला प्रशासन 151 की कार्रवाई करते हुए जेल भेजने का काम करेगा। 

डीएम ने पेट्रोल पंप स्वामियों को भी निर्देश दिया कि वह पंप पर घटतौली रोकें। यदि किसी पंप की शिकायत मिलेगी तो उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी आरएन यादव, सहायक परिवहन अधिकारी प्रशासन एके पांडेय, सहायक परिवहन अधिकारी प्रवर्तन हिमेश तिवारी, रोडवेज अधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारियों के अलावा पेट्रोल पंप स्वामियों ने भाग लिया। 

वाहन चालक का लाइसेंस निरस्त होगा : यदि एक जून के बाद किसी टू व्हीलर वाहन चालक द्वारा बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप पर तेल भरने का प्रयास किया गया तो वाहन का नंबर सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त कर वाहन एक्ट में कार्रवाई की जाएगी। टू व्हीलर वाहन चालकों का चालान करने के साथ-साथ उनके ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त करने की कार्रवाई परिवहन विभाग द्वारा कराई जाएगी। 

अच्छे कैमरे लगाने का निर्देश : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सभी पेट्रोल पंप स्वमियों को निर्देश दिया है कि सभी पंपों पर सीसीटीवी कैमरे उच्च गुणवत्ता के लगाए जाएं ताकि किसी भी प्रकार की घटना होने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। 

अभिभावक हेलमेट नहीं पहनते हैं : स्कूलों में आने वाले 1432 अभिभावक व शिक्षकों ने सीट बेल्ट और हेलमेट नहीं पहना था। ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर इन लोगों के चालान काटे गए। वहीं स्कूल आने वाले 114 वरिष्ठ नागरिकों को भविष्य में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन न करने की हिदायत दी गई। पहली मई से शुरू हुए इस अभियान में अब तक करीब 5 हजार से अधिक अभिभावकों व शिक्षकों के चालान काटे जा चुके हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People will not get fuel on Petrol Pumps without Helmet in Noida