ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR15 दिन से लोग प्यासे हैं और आतिशी दिखावा कर रही हैं, AAP पर भड़की कांग्रेस; पानी पर संग्राम तेज

15 दिन से लोग प्यासे हैं और आतिशी दिखावा कर रही हैं, AAP पर भड़की कांग्रेस; पानी पर संग्राम तेज

दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी सड़क पर उतर कर आम आदमी पार्टी के खिलाफ लगाकार प्रदर्शन कर रही है। अब कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

15 दिन से लोग प्यासे हैं और आतिशी दिखावा कर रही हैं, AAP पर भड़की कांग्रेस; पानी पर संग्राम तेज
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी के मुद्दे पर संग्राम तेज है। दिल्ली के कई इलाकों में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं और तमाम राजनीतिक दल अपनी-अपनी तरफ से एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैंं। दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी सड़क पर उतर कर आम आदमी पार्टी के खिलाफ लगाकार प्रदर्शन कर रही है। अब कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली के लोगों के साथ धोखा किया जा रहा है। यह दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वो दिल्ली के लोगों के लिए पानी दे और इसके लिए ऐक्शन प्लान होना चाहिए। पिछले 15 दिनों से दिल्ली के लोग प्यासे हैं लेकिन उन्हें ड्रामेबाजी के अलावा कुछ भी नहीं मिल रहा है। पिछले चार सालों में लीकेज बढ़ा है और इसकी वजह से 58 फीसदी पानी बेकार हो रहा है। हिमाचल प्रदेश की सरकार ने कहा कि वो पानी देने के लिए तैयार है लेकिन यह दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वो इसे चैनेलाइज करे और पानी को यहां तक ले आए।

देवेंद्र यादव ने कहा, 'मैं आतिशी को याद दिलाना चाहूंगा कि वो दिल्ली की जल मंत्री है। वो बैठक कर रहे हैं और दिखाने की कोशिश कर रही हैं कि वो काम कर रही है। लोगों ने उनसे उम्मीद खो दी है और समय आने पर वो उन्हें जवाब देंगे।'

आतिशी ने PM को लिखा खत

इससे पहले दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक खत लिखा और कहा है कि दिल्ली को उसके हिस्से का पानी दिया जाए। आतिशी ने प्रधानमंत्री को लिखे खत में कहा है कि अगर दिल्ली के लोगों को पानी नहीं मिला तो वो 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ जाएंगी।

BJP ने आतिशी को घेरा

इसपर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी पर तीखा प्रहार किया। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आतिशी को यह बताना चाहिए कि पिछले 10 सालों में जल बोर्ड 600 करोड़ के फायदे से 73,000 करोड़ के घाटे में कैसे आ गया। वो हजारों-करोड़ रुपये जिसे दिल्ली की जनता पर खर्च किया जाना था और जिससे पानी की सप्लाई देनी थी वो पैसे कहां गए? किसने दलाली खाई और यह पैसे किसके जेब में गए हैं?

आतिशी को अपने पार्टी के उन विधायक और मंत्रियों पर बोलना चाहिए जो पानी की कालाबाजी करते हैं और पानी बेचते हैं। लेकिन वो उसपर नहीं बोलेंगी। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आतिशी दिल्ली को पानी नहीं दे सकती हैं लेकिन फिर भी वो मंत्री बनी बैठी हैं। सिर्फ नौटंकीबाजी हो रही है। उनको इस्तीफा देना चाहिए। 

 

Advertisement