ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेवल 45 मिनट का फ्यूल है... दिल्ली में खराब मौसम के बीच विमान में अनाउंसमेंट, यात्रियों के उड़े होश

केवल 45 मिनट का फ्यूल है... दिल्ली में खराब मौसम के बीच विमान में अनाउंसमेंट, यात्रियों के उड़े होश

दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान में यात्रियों के होश तब उड़ गए जब बेहद खराब मौसम के बीच लैंडिंग के प्रयास विफल हो गए और पायलट ने सूचना दी कि विमान में फ्यूल भी कम है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

केवल 45 मिनट का फ्यूल है... दिल्ली में खराब मौसम के बीच विमान में अनाउंसमेंट, यात्रियों के उड़े होश
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Apr 2024 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को खराब मौसम के बीच एक विमान में सवार यात्रियों के होश तब उड़ गए जब पायलट ने अनाउंस किया कि विमान में केवल 45 मिनट का ईंधन बचा है। हालांकि राहत की बात यह रही कि 75 मिनट बाद विमान को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सकुशल उतार लिया गया। विमान में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में कार्यरत डीसीपी सतीश कुमार भी सवार थे। उन्होंने एक्स पर इसे खौफनाक अनुभव शेयर किया है। साथ ही डीजीसीए से इसकी जांच कराने की मांग की है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी सतीश कुमार ने बताया है कि वह 13 अप्रैल को इंडिगो की फ्लाइट में अयोध्या से दिल्ली आ रहे थे। इस विमान ने 3:25 बजे अयोध्या से उड़ान भरी थी। विमान को 4:30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करना था। इसी बीच शाम 4:15 बजे पायलट ने पैसेंजर को अनाउंस किया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर मौसम काफी खराब है। पायलट ने आईजीआई एयरपोर्ट पर दो बार लैंडिंग करने की कोशिश भी की लेकिन खराब मौसम के कारण उसे सफलता नहीं मिली। 

डीसीपी सतीश कुमार ने बताया इस दौरान उसने यह भी सूचित किया कि विमान में 45 मिनट का ईंधन है। पायलट ने जैसे ही यह अनाउंस किया विमान में सवार लोगों के होश उड़ गए। यही नहीं पायलट ने यह भी बताया कि वह फ्लाइट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट की ओर ले जा रहा है। डीसीपी ने यह भी बताया कि पायलट को आगे फैसला लेने में भी काफी समय बर्बाद हो गया। उन्होंने बताया कि एक समय पर फ्लाइट नीचे उतरी और रनवे के करीब टर्न हो गई तब घबराकर मैंने अपने परिवार के लिए संदेश लिखना शुरू किया।

हालांकि बकौल डीसीपी सतीश कुमार शाम 5.30 बजे ईंधन संबंधी घोषणा के एक घंटे से अधिक समय बाद पायलट ने लैंडिंग के लिए चंडीगढ़ की ओर जाने की घोषणा की। इससे यात्री डर गए थे। आलम यह था कि बहुत सारे यात्री और चालक दल के एक कर्मचारी ने घबराहट के कारण उल्टियां करना शुरू कर दिया था। राहत की बात यह कि ईंधन की घोषणा के 115 मिनट बाद विमान ने शाम 6:25 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड किया। डीसीपी ने इसे बेहद डरावना अनुभव बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें