ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकपड़े में छिपाकर ले जा रहा था लाखों की करेंसी, चालाकी देख एयरपोर्ट कर्मी भी हैरान-VIDEO

कपड़े में छिपाकर ले जा रहा था लाखों की करेंसी, चालाकी देख एयरपोर्ट कर्मी भी हैरान-VIDEO

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर सीआईएसएफ निगरानी टीम ने चेक-इन के दौरान एक यात्री के पास से 50 लाख रुपये मूल्य की विदेशी करेंसी बरामद की। यात्री को बैंकॉक जाना था। 

कपड़े में छिपाकर ले जा रहा था लाखों की करेंसी, चालाकी देख एयरपोर्ट कर्मी भी हैरान-VIDEO
Krishna Singhएजेंसियां,नई दिल्लीSun, 05 Feb 2023 06:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बैंकाक जा रहे एक भारतीय यात्री को दिल्ली हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया। यह यात्री कथित तौर पर अपने सामान में रखे कपड़ों में छिपाकर करीब 50 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा ले जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सुबह करीब 10:30 बजे सुरक्षा जांच के दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport, IGI) के टर्मिनल 3 पर सुरक्षाकर्मियों ने भालेराव प्रशांत भीमराव को रोका। भालेराव को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से बैंकॉक जाना था। 

सीमा शुल्क विभाग के हवाले की गई छानबीन 
ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने एक्स-रे स्कैनर पर करेंसी नोटों की संदिग्ध तस्वीरें देखीं और आगे की जांच करने का फैसला किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री के सामान में रखे कपड़ों से 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर का कैश बरामद किया गया। भारतीय करेंसी में इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये है। यात्री को छानबीन के लिए सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया क्योंकि वह इतनी बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने का वैध कारण नहीं बता सका।

डिवाइडर से टकराकर स्कूटी सवार युवक की मौत
जीटीबी अस्पताल के सामने एक तेज रफ्तार स्कूटी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में युवक की मौत हो गई। गाजियाबाद के लोनी स्थित इंद्रापुरी निवासी 24 वर्षीय हनीश एक निजी कंपनी में काम करता था। शनिवार को वह स्कूटी से घर लौट रहा था, जब वह जीटीबी अस्पताल के गेट नंबर-सात के सामने पहुंचा तो उसकी स्कूटी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। आसपास के लोगों ने उसे जीटीबी अस्पताल में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें