ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRब्रश ले जाना मत भूलिए; केजरीवाल की जेल वापसी पर 'बाबू भैया' ने कस दिया तंज

ब्रश ले जाना मत भूलिए; केजरीवाल की जेल वापसी पर 'बाबू भैया' ने कस दिया तंज

सीएम अरविंद केजरीवाल के सरेंडर से पहले 'बाबू भैया' के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा नेता परेश रावल ने तंज कस दिया है। उन्होंने सीएम केजरीवाल को जेल में ब्रश ले जाने को कहा है।

ब्रश ले जाना मत भूलिए; केजरीवाल की जेल वापसी पर 'बाबू भैया' ने कस दिया तंज
paresh rawal dig arvind kejriwal says dont forget to take brush to tihar jail pack bag
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 11:07 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल को 2 जून की रोटी तिहाड़ जेल में खानी होगी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट से मिले 21 दिन की राहत के बाद 'आप' सुप्रीमो को आज (रविवार) सरेंडर करना होगा। जेल जाने से पहले सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का आभार जताया। लेकिन अब इस पूरे मामले पर 'बाबू भैया' के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा नेता परेश रावल ने तंज कस दिया है। उन्होंने सीएम केजरीवाल को जेल में ब्रश ले जाने को कहा है।

ब्रश ले जाना मत भूलिए
भाजपा नेता परेश रावल ने एक्स पर लिखा, 'अरविंद जी, आशा है कि आपने अपना बैग पैक कर लिया होगा? टूथब्रश ले जाना मत भूलिएगा क्योंकि यह बहुत जरूरी है कि आप अपना मुंह साफ रखें!' दरअसल, हेरा-फेरी और फिर हेरा-फेरी फिल्म में परेश रावल ने 'बाबू भैया' का रोल किया था। यूं तो इन फिल्मों को आए कई साल हो गए लेकिन 'बाबू भैया' के किरदार से जुड़े मीम अक्सर वायरल होते हैं। 

दोपहर बाद केजरीवाल जाएंगे तिहाड़
सीएम केजरीवाल दोपहर बाद तिहाड़ जेल के लिए निकलेंगे। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आया। माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत बहुत आभार। आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा। दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा। पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगा। वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। और वहां से पार्टी दफ्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा। वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊंगा।'

तीन हफ्ते की मिली थी राहत
चुनाव प्रचार के लिए तीन हफ्ते की अस्थायी जमानत खत्म होने के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रविवार को वापस तिहाड़ जेल जाना होगा। क्योंकि एक अदालत ने चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत मांगने की उनकी याचिका पर अपना आदेश पांच जून तक के लिए टाल दिया है।

दरअसल, केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा 10 मई को दी गई अंतरिम जमानत पर एक जून तक के लिए जेल से रिहा किया गया था। मुख्यमंत्री ने पहले कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दी गई अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए बढ़ाने की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। हालांकि, शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने बुधवार को उनकी याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया। इस याचिका में केजरीवाल ने गुहार लगाई थी कि उन्हें चिकित्सा परीक्षण कराने के लिए समय चाहिए क्योंकि उनका वजन कम हो रहा है और कीटोन का स्तर उच्च है।

(पीटीआई इनपुट के साथ)