ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर फायरिंग से फैली दहशत, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर फायरिंग से फैली दहशत, आरोपी गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर गुरुवार रात एक बदमाश ने चालक से कार लूटने का प्रयास किया, लेकिन सीआईएसएफ चौकन्ने जवानों ने हवाई फायरिंग करते हुए उसे विफल कर दिया। चेक नाका के समीप...

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर फायरिंग से फैली दहशत, आरोपी गिरफ्तार
नई दिल्ली | प्रमुख संवाददाताSat, 18 Aug 2018 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर गुरुवार रात एक बदमाश ने चालक से कार लूटने का प्रयास किया, लेकिन सीआईएसएफ चौकन्ने जवानों ने हवाई फायरिंग करते हुए उसे विफल कर दिया। चेक नाका के समीप बदमाश को काबू में करने के लिए जवानों को दो राउंड गोली चलाई। 

गोली चलाए जाने से बदमाश सहम गया और सीआईएसएफ जवानों ने उसे दबोच लिया। बाद में आरोपी लुटेरे को पुलिस के हवाले कर दिया गया। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ इस संबंध में आईजीआई थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी आरोपी की पहचान संगम विहार निवासी शंकर उर्फ अमित के रूप में हुई है। उस पर पहले से भी गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज है। पुलिस की मानें तो घटना के वक्त आरोपी ड्रग्स के नशे में धुत था। .

आतंकी हमले का अफवाह : एयरपोर्ट से चंद मीटर की दूरी पर हुई गोलीबारी की घटना के बाद इलाके में आंतकी हमले की अफवाह से अफरा-तफरी मच गई। दरअसल 15 अगस्त के समय से ही एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस कारण लोग घबरा गए कि अचानक सीआईएसएफ जवान गोली क्यों चलाने लगे। 

घटना के बाद लगा जाम

घटना के बाद एयरपोर्ट जाने वाली गाडिय़ों की सघनता से जांच के कारण एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते पर भारी जाम लग गया। करीब एक घंटे के बाद इलाके की यायायात व्यवस्था सामान्य हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 16 अगस्त की रात अनिल नाम का चालक कार से यात्री को लेने एयरपोर्ट जा रहा था। इसी दौरान महिपालपुर के समीप एयरपोर्ट जाने के नाम से 27 वर्षीय युवक कार में सवार हो गया।

चेकिंग में पता चला : कार जब सीआइएसएफ के चेक नाका के समीप पहुंच चुकी तो चालक को सहमा देख और उसपर संदिग्घ शख्स को बैठा देख जवानों ने उसे जांच के लिए रुकने का निर्देश दिया। 

सेटेलाइट फोन के साथ विदेशी नागरिक को दबोचा 

नई दिल्ली। सीआईएसएफ ने इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट से इटली मूल के एक नागरिक को सेटलाइट फोन के साथ दबोचा है। पकड़े गए आरोपी की पहचान एल डी ज्योर्गी के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान उसके बैग से अवैध फोन बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि फोन वह एम्स्टर्डेम से लाया था। इसके बाद सीआईएसएफ के अधिकारियों ने पूछताछ के बाद आरोपी को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर इटली दूतावास को इसकी सूचना दे दी है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को इटली का नागरिक एयरपोर्ट से दबोचा गया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें