ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गिरा पंडाल, 25-30 मजदूर घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गिरा पंडाल, 25-30 मजदूर घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जानकारी के मुताबिक पंडाल गिरने से 8 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं दमकल की दो गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।  

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गिरा पंडाल, 25-30 मजदूर घायल; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बड़ा हादसा हो गया है। यहां गेट नंबर 2 के पास स्थित लॉन में निर्माणाधीन पंडाल गिर गया है। जानकारी के मुताबिक पंडाल गिरने से 25-30 मजदूरों के घायल होने की खबर है। वहीं दमकल की दो गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।  

घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है जहां अचानक निर्माणाधीन पंडाल गिरने से अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलने पर दमकल और एंबुलेंस की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घटना में अभी 25-30 मजदूरों के घायल होने की खबर है।

सामने आई जाानकारी के मुताबिक ये पंडाल शादी के लिए तैयार  किया जा रहा था। शनिवार सुबह तैयारियों के दौरान पंडाल अचानक भरभराकर गिर गया जिसके बाद लोग इधर उधर भागने लगे। इसमें 25-30 मजदूरों लोग घायल हो गए। उन्हें निकालकर एम्स ट्रॉमा अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। 

डीसीपी साउथ अंकित चौहान ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एक पंडाल गिरने और उसके नीचे कुछ मजदूरों के फंसे होने की आशंका के बारे में कॉल मिली थी। उन्होंने कहा, "मौके पर पहुंचने के बाद पता चला कि गिरे हुए ढांचे के नीचे 25-30 मजदूर फंसे हुए थे। पंडाल एक शादी समारोह के लिए बनाया गया था।"

डीसीपी चौहान ने आगे कहा कि स्टेडियम के गेट नंबर 2 के पास एक शादी के लिए पंडाल बनाया जा रहा था, तभी वह ढह गया और वहां काम कर रहे मजदूर उसके नीचे फंस गए। उन्होंने कहा, "मौके पर मौजूद स्थानीय लोग और खिलाड़ी मदद के लिए आए और लोगों को बचाया। यह 30x60 वर्ग फुट का पंडाल था और बुकिंग किसी राजेश के नाम से की गई थी।"

उन्होंने कहा, "25-30 लोगों को बचाया गया और एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। तलाश और बचाव अभियान जारी है।" उन्होंने कहा, "हम घटना की आगे जांच कर रहे हैं।" इस बीच, एनडीआरएफ कर्मियों की एक टीम दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पंडाल गिरने की जगह पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें