ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRराहत: नोएडा के 40 कोरोना हॉटस्पॉट में से 10 ग्रीन जोन घोषित, 17 अभी भी रेड जोन में

राहत: नोएडा के 40 कोरोना हॉटस्पॉट में से 10 ग्रीन जोन घोषित, 17 अभी भी रेड जोन में

नोएडा में शनिवार को कोरोना के तीन नए मामले सामने आए। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 112 हो गई है। इनमें से 59 लोग संक्रमण मुक्त होकर घर जा चुके हैं। 53 लगोों को विभिन्न अस्पतालों में...

राहत: नोएडा के 40 कोरोना हॉटस्पॉट में से 10 ग्रीन जोन घोषित, 17 अभी भी रेड जोन में
एजेंसी,नोएडाSat, 25 Apr 2020 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा में शनिवार को कोरोना के तीन नए मामले सामने आए। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 112 हो गई है। इनमें से 59 लोग संक्रमण मुक्त होकर घर जा चुके हैं। 53 लगोों को विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। शनिवार को संक्रमित पाए गए तीनों नए मरीजों को ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में भर्ती किया गया है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिले में कुल 40 स्थानों को हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित किया गया था। फिलहाल इनमें से 17 रेड जोन, 13 ऑरेंज जोन में और 10 ग्रीन जोन में हैं। सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार, जिस हॉटस्पॉट में पिछले 28 दिन में कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं आया है, उसे ग्रीन जोन में रखा जा रहा है, वहां लॉकडाउन के दौरान लागू होने वाले सामान्य निर्देश प्रभावी होंगे।

रेड जोन इलाकों में लागू रहेगा कर्फ्यू

वहीं जिन जगहों पर 14 दिन से कोई मरीज नहीं मिला है, उसे ऑरेंज जोन में रखा जाएगा और वहां के लोगों को थोड़ी-बहुत रियायतें मिलेंगी। लेकिन जिन जगहों पर 14 दिन के भीतर नया मामला आया है उसे रेड जोन में रखा जाएगा और वहां कर्फ्यू लागू रहेगा। वहां के निवासियों को घर से बाहर निकलने पर पूर्ण पाबंदी होगी और जरूरत की चीजें होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाई जाएंगी।

सूचना अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए दिल्ली से नोएडा में प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जारी पास के आधार पर ही डॉक्टर, मीडियाकर्मी और कोविड-19 के उपचार से जुड़े स्वास्थ्य कर्मी व आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोग दिल्ली से यहां आ-जा रहे हैं।

ग्रीन जोन घोषित किए गए इलाके

जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जहां भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए हैं उन जगहों को हॉटस्पॉट घोषित करके, उन्हें सील कर दिया गया है, उन्हें संक्रमण मुक्त किया गया है। उनके अनुसार नोएडा के हाइट पार्क सेक्टर 78, लोटस स्पेशिया सेक्टर 100, अल्फा -1 ग्रेटर नोएडा, सेक्टर 22 चौड़ा गांव, एटीएस डॉल्से ग्रेटर नोएडा, एस्स गोल्फशायर सेक्टर 150, सेक्टर 44 नोएडा, विलेज विश्नोली पोस्ट दुजाना ग्रेटर नोएडा, जेपी विश टाउन सेक्टर 128 नोएडा और ओमी क्रांन सेक्टर 3 ग्रेटर नोएडा को ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें