DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा के अस्पतालों को मरीजों से तय राशि से अधिक वसूल की गयी रकम लौटाने के आदेश

एनसीआरनोएडा के अस्पतालों को मरीजों से तय राशि से अधिक वसूल की गयी रकम लौटाने के आदेश

नोएडा। भाषाPublished By: Praveen Sharma
Tue, 01 Jun 2021 01:28 PM
नोएडा के अस्पतालों को मरीजों से तय राशि से अधिक वसूल की गयी रकम लौटाने के आदेश

कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान आपदा को अवसर में बदलने वाले दो और अस्पतालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है और इनके द्वारा 4 मरीजों से वसूली गई ज्यादा धनराशि जिला प्रशासन ने वापस करने का आदेश दिया है। इससे पूर्व छह अस्पतालों के खिलाफ भी जिला प्रशासन ने ऐसी ही कार्रवाई की थी।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं उनकी टीम के अधिकारियों द्वारा सख्त कदम उठाते हुए चार और मरीजों से कोरोना के इलाज में निजी अस्पतालों के लिए निर्धारित की गई दरों से अधिक धनराशि वसूलने के मामले की जांच करने के बाद संबंधित अस्पतालों द्वारा मरीजों को अतिरिक्त धनराशि वापस कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई है।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा दौरे के दौरान जिला प्रशासन को इस संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए थे। उन्होंने बताया कि मरीजों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर यह कार्रवाई सुनिश्चित की गई है।

राकेश चौहान ने बताया कि इसके अलावा यदि अन्य मरीजों की भी शिकायत प्राप्त होंगी, तो उनके संबंध में गहन जांच कराते हुए ली गई अधिक धनराशि, संबंधित मरीजों को वापस कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। 

जिले में नीचे आ रहा कोरोना का ग्राफ

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ अब तेजी से नीचे आता जा रहा है। सोमवार को यहां 68 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई थी और एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वहीं, 181 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए थे। गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 62,356 पर पहुंच गई है। जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन में 1073 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक इलाज के दौरान 450 कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है और 60,833 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

संबंधित खबरें