ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफरीदाबाद से पकड़े विकास दुबे के 3 गुर्गों में से एक 1 को ट्रांजिट रिमांड, 2 को जेल भेजा

फरीदाबाद से पकड़े विकास दुबे के 3 गुर्गों में से एक 1 को ट्रांजिट रिमांड, 2 को जेल भेजा

फरीदाबाद के एक घर में छापा मारकर गिरफ्तार किए गए कानपुर के मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के तीन गुर्गों को बुधवार को पुलिस ने फरीदाबाद जिला अदालत में पेश किया। कोर्ट ने...

फरीदाबाद से पकड़े विकास दुबे के 3 गुर्गों में से एक 1 को ट्रांजिट रिमांड, 2 को जेल भेजा
फरीदाबाद। लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Jul 2020 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद के एक घर में छापा मारकर गिरफ्तार किए गए कानपुर के मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के तीन गुर्गों को बुधवार को पुलिस ने फरीदाबाद जिला अदालत में पेश किया। कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए 3 लोगों में से एक को ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया, जबकि अन्य दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में आरोपी 5 लाख के फरार मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के फरीदाबाद के एक घर में छिपे होने की सूचना पर क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर फरीदाबाद पुलिस ने छापा मारकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि दबिश के दौरान इन अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की थी।

फरीदाबाद से गिरफ्तार किए गए बदमाशों की पहचान प्रभात, अंकुर और श्रवण के रूप में हुई है। इनमें से प्रभात बिकरू गांव का ही रहने वाला है। पुलिस ने इनके पास से कुल 4 पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। इनमें से दो सरकारी पिस्टल हैं जो कानपुर कांड के दौरान पुलिस से लूटी गई थीं। 

यूपी पुलिस और STF से विकास दुबे की लुकाछिपी का जानें अंजाम क्या होगा?

दरअसल, बुधवार सुबह विकास दुबे के फरीदाबाद में होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश में जुटी ही है। पुलिस उसकी तलाश में दिल्ली, यूपी, गुरुग्राम और फरीदाबाद और राजस्थान सहित तमाम जगहों पर छापेमारी कर रही है। विकास दुबे की सरगर्मी से तलाश कर रही पुलिस की 40 टीमें पुलिस टीम पर हमले के आरोपियों को एक-एक कर दबोचने में लगी हैं।   

जानकारी के अनुसार, विकास दुबे को हरियाणा में फरीदाबाद के सेक्टर 87 में दिखाई देने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूत्रों का दावा है कि मंगलवार देर रात विकास एक होटल की सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले वह वहां से फरार हो गया। उसके उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होने की संभावना के मद्देनजर वहां की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

दिल्ली-नोएडा कोर्ट में सरेंडर कर सकता है विकास दुबे, अलर्ट हुई पुलिस

जानें क्या है मामला

गौरतलब है कि बीते गुरुवार और शुक्रवार की रात उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के चौबेपुर के बिकरू गांव में हत्या के प्रयास के मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग की थी। इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्र के अलावा शिवराजपुर के थाना प्रभारी महेश यादव, मंधना चौकी प्रभारी अनूप कुमार, शिवकराजपुर थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर नेबूलाल, चौबेपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुल्तान सिंह ,बिठूर थाने में तैनात कांस्टेबल राहुल, जितेंद्र और बबलू शहीद हो गए थे, जबकि घटना में सात पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 

फरीदाबाद में फिर एक दुकान के बाहर दिखा विकास दुबे! CCTV फुटेज आई सामने

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें