ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRवोटिंग के दिन दिल्ली मेट्रो और DTC बसों का समय बदला, जान लें टाइमिंग और रूट

वोटिंग के दिन दिल्ली मेट्रो और DTC बसों का समय बदला, जान लें टाइमिंग और रूट

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) प्रबंधन ने बताया है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि दिल्ली में मतदान के दिन ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में कोई परेशानी ना हो।

वोटिंग के दिन दिल्ली मेट्रो और DTC बसों का समय बदला, जान लें टाइमिंग और रूट
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 May 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल बढ़ी हुई है। इस बीच दिल्ली मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है। DMRC ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपेरशन की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन मेट्रो ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा। DMRC ने कहा है कि दिल्ली में वोटिंग के दिन यानी 25 मई को दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा सुबह 4 बजे से ही शुरू हो जाएंगी। मेट्रो प्रबंधन ने बताया है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि मतदान के दिन ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में कोई परेशानी ना हो। 

दिल्ली मेट्रो प्रबंधन की तरफ से जानकारी दी गई है कि सुबह 4 बजे से मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। सुबह छह बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। 6 बजे से सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चालू हो जाएंगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो के अलावा इस दिन DTC बसों के समय में भी अहम बदलाव किया गया है। मतदान के दिन दिल्ली की करीब 35 रूटों पर सुबह 4 बजे से बसें चलाने का फैसला किया गया है। 

इन सभी रूटों पर चलेंगी बसें

डीटीसी की तरफ से जानकारी दी गई है कि टीकरी बॉर्डर से पंजाबी बाग, आजादपुर से कुतुबगढ़, आजादपुर से औचंदी बॉर्डर, लोनी गोल चक्कर से शिवाजी स्टेडियम, आनंद विहार से उत्तम नगर, मयूर विहार फेज तीन से धौला कुआं, छतरपुर मेट्रो स्टेशन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लामपुर बॉर्ड से आजादपुर, लोनी गोलचक्कर से शिवाजी स्टेडियम, दहिसरा बॉर्डर से मोरी गेट, नोएडा सेक्टर-34 से आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक बस सेवा सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगी। 

इन सभी रूटों के अलावा जहांगीरपुरी से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, अवंतिका से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, बदरपुर से आनंद विहार आईएसबीटी, महरौली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, उत्तम नगर से मोरी गेट, बदरपुर बॉर्डर से शाहबाद मोहम्मद पुर, आया नगर से बदरपुर बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर से मोरी गेट, नानकहेड़ी बॉर्डर से तिलक नगर समेत कुछ अन्य रूटों पर भी सुबह चार बजे से डीटीसी की बस सेवा शुरू हो जाएंगी।