DA Image
1 जनवरी, 2021|7:08|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में नए साल पर आज कई रास्ते पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, जानें रूट डायवर्जन

delhi road closed

नए साल के पहले दिन इंडिया गेट समेत पर भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। जिसके मद्देनजर यातायात पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है। इस दौरान पैदल लोगों की भीड़ बढऩे पर सुबह दस बजे से ही इंडिया गेट के कई रास्ते पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। वाहनों को सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वाहन इन मार्ग पर डाइवर्ट

क्यू प्वाइंट, एमएलएनपी गोलचक्कर, सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर, जनपथ गोलचक्कर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड-जनपथ, केजी मार्ग- फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, एसबीएम-जाकिर हुसैन मार्ग, एसबीएम-पंडारा रोड आदि
-हजरत निजामुद्दीन और प्रगति मैदान के बीच भैरों रोड-मथुरा रोड पर जाने से बचें

-सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें

इन बाजारों में भीड़ रहेगी
नए साल पर कनॉट प्लेस साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, होज खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आरके पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका पालम एयरपोर्ट, राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन एरिया

नए साल के जश्न पर कफर्यू का पहरा, नियम तोड़ने पर कार्रवाई

 नए साल की पूर्व संध्या पर कफर्यू का पहरा होने से लोग देर रात का जश्न मनाने से महरूम रहे। उपर से कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इस दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस ने भी कार्रवाई करने के साफ निर्देश दिए हैं। कोरोना के चलते सरकार और प्रशासनिक स्तर पर नए वर्ष के आयोजनों को लेकर सख्ती बरती जा रही है। कार्यक्रम के आयोजकों को स्पष्ट किया गया है कि किसी भी किस्म के लापरवाही के लिए वे सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

50 टीमें रखेंगी नजर

दिल्ली दिल्ली पुलिस की सभी जिलों की स्थानीय स्तर पर पुलिस टीम नियम तोड़ने वालों पर तो नजर रखेगी ही। साथ ही ट्रैफिक व पीसीआर सहित जिला पुलिस की 50 अलग-अलग टीमें भी कफर्यू के दौरान राजधानी के विभिन्न इलाकों में नजर रखेंगी। इसके लिए इन टीमों को गश्त में लगाया गया है। ये दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर नियम तोड़ने वालों पर न सिर्फ नजर रखेंगे, बल्कि कार्रवाई भी करेंगे। इसलिए इन टीमों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। ये टीमें ठीक 11 बजे अपने-अपने इलाके में निकलेंगी और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी। इसका ब्यौरा शुक्रवार को पुलिस की तरफ जारी भी किया जाएगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On New Year in Delhi entry of vehicles is restricted on many routes today learn route diversion