DA Image
14 जुलाई, 2020|6:39|IST

अगली स्टोरी

रमजान के दौरान घरों में ही नमाज अदा करें, तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद की अपील

tablighi jamaat leader maulana saad

तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी ने अपने अनुयायियों से अपील की है कि वे रमजान के महीने के दौरान अपने घरों में रहकर ही नमाज अदा करें।  लॉकडाउन के दौरान निजामुद्दीन इलाके में मार्च महीने में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने साद के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

मौलाना साद ने सोमवार को एक बयान में कहा कि मैं भारत और विदेश में सभी से निवेदन करता हूं कि स्थानीय और राष्ट्रीय सरकारों के दिशानिर्देशों और हिदायतों का सख्ती से पालन करें और जब तक पाबंदियां लागू हैं, कृप्या घरों में ही नमाज अदा करें। साथ ही ऐसे में हमें किसी बाहरी व्यक्ति को आंमत्रित नहीं करना चाहिए।

मरकज में कुछ गैर-कानूनी नहीं हुआ: पढ़ें मौलाना साद का खास इंटरव्यू

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेसवार्ता में तबलीगी जमात का हवाला देते हुए कहा था कि पिछले महीने निजामुद्दीन के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विदेश से आए यात्रियों के कारण कोरोना वायरस का प्रसार बेहद तेजी से हुआ। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने 31 मार्च को मौलाना साद समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।  

दिल्ली में 2100 के करीब कोरोना संक्रमित, राष्ट्रपति भवन में मिला 1 केस

दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि सोमवार को सामने आए 78 नए पॉजिटिव केसों के बाद यहां कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2081 तक पहुंच गए हैं।ये 78 सकारात्मक मामले 1397 नमूनों की जांच के बाद मिले हैं। इनमें से 26 लोग ICU में हैं और 5 लोग वेंटिलेटर पर हैं। सोमवार को नबी करीम क्षेत्र में रैपिड टेस्ट किया गया था, जिसमें 74 लोगों का टेस्ट हुआ। उन सभी लोगों का रिजल्ट नेगेटिव आया है।

सत्येंद्र जैन ने बताया कि COVID-19 पॉजिटिव एक केस राष्ट्रपति भवन में मिला है। इसके बाद 125 परिवारों को एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार अनिवार्य रूप से सेल्फ क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Offer Namaz in homes during Ramadan Tablighi Jamaat leader Maulana Saad appeals to muslims