कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी ओडिशा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, बड़ा हादसा होने से टला

ट्रांस हिंडन। संवाददाता, Last Modified: Fri, Feb 21 2020. 14:55 IST
offline

आनंद विहार से भुवनेश्वर जाने वाली ओडिशा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह आठ बजे साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर पर मोहन नगर पुल के पास कपलिंग टूटने के कारण दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के चलते कोई बड़ा हादसा होने से टल गया।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर अनोखा प्रयोग, उठक बैठक लगाओ और फ्री टिकट पाओ

ट्रेन की कपलिंग टूटने की सूचना पाकर रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इसके कारण ट्रेन साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के आउटर पर करीब 20 मिनट तक खड़ी रही। इसके बाद साहिबाबाद स्टेशन से तकनीकी टीम ने मौके पर जाकर कपलिंग को सही किया। उसके बाद ट्रेन गाजियाबाद की तरफ रवाना कर दी गई।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को भी गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से आजमगढ़ जाने वाली 12226 कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग टूटने के कारण दो हिस्सों में बंट जाने से एक बड़ा हादसा टल गया था। हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था।

ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से यात्रियों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई थी। चश्मदीदों ने बताया कि ट्रेन उस जगह से अलग हुई, जहां दो एसी डिब्बे जुड़ते हैं। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटते ही स्टेशन पर हंगामा शुरू हो गया। गनीमत थी कि जहां डिब्बे जुड़ते हैं वहां कोई यात्री खड़ा नहीं था, वरना कोई अनहोनी हो सकती थी।

हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें