ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से कम

नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से कम

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10 से कम मामले सामने आए। दिल्ली से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इन दोनों जिलों में फिलहाल उपचाराधीन रोगियों की कुल...

नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से कम
भाषा, नोएडा गाजियाबादTue, 22 Jun 2021 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10 से कम मामले सामने आए। दिल्ली से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इन दोनों जिलों में फिलहाल उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या 100 से कम है। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण के नौ और गाजियाबाद में चार नए मामले सामने आए। गौतमबुद्ध नगर में उपचाराधीन रोगियों की संख्या कम हो कर 93 जबकि गाजियाबाद में 77 रह गई है। आंकड़ों के अनुसार गाजियाबाद में मृतकों की संख्या 461 जबकि गौतम बुद्ध नगर में 466 है। गौतम बुद्ध नगर में 38 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की संख्या 62,453 हो गई है जबकि गाजियाबाद में सात लोगों के संक्रमण के उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की तादाद 54,968 तक पहुंच गई है।

यूपी के 16 जिलों में नहीं मिला कोई नया केस 
प्रदेश के 16 जिलों में मंगलवार को कोरोना का एक भी नया केस नहीं मिला जबकि इसके अतिरिक्त 43 जिले ऐसे रहे जहां नए केसों की संख्या 5 से नीचे थी। प्रदेश के एक मात्र महोबा जिले में बीते कल की तरह आज भी न कोई नया केस मिला और नहीं कोई सक्रिय बचा है। अगर तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रही तो मानक के अनुसार महोबा कोरोना मुक्त जिला घोषित कर दिया जाएगा। वहीं, बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 255 नए मामले प्रकाश में आए हैं। इसी अवधि में 397 संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार करके डिस्चार्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें