ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनूंह हिंसा के उपद्रवियों पर ऐक्शन से तिलमिलाए आतंकी संगठन, ISIS ने दी बदला लेने की धमकी

नूंह हिंसा के उपद्रवियों पर ऐक्शन से तिलमिलाए आतंकी संगठन, ISIS ने दी बदला लेने की धमकी

Nuh Violence News: नूंह हिंसा के उपद्रवियों पर हरियाणा सरकार के ऐक्शन से आतंकी संगठन तिलमिला रहे हैं। आतंकी संगठन ISIS ने अपनी पत्रिका के नए संस्करण वॉइस ऑफ खुरसान में बदला लेने की धमकी दी है।

नूंह हिंसा के उपद्रवियों पर ऐक्शन से तिलमिलाए आतंकी संगठन, ISIS ने दी बदला लेने की धमकी
Krishna Singhहिंदुस्तान,नूंहTue, 29 Aug 2023 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नूंह हिंसा के आरोपियों पर ऐक्शन से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट तिलमिला गया है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएसआइएस) ने अपनी पत्रिका के नए संस्करण वॉइस ऑफ खुरसान हिंसा का जिक्र किया है। साथ ही कवर पेज पर नूंह हिंसा संबंधित, तोड़फोड़ के अलावा त्रिशूल आदि की फोटो लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पत्रिका में गृह मंत्री अनिल विज को भी धमकी देने का जिक्र किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्रिका के जरिए समुदाय विशेष को उकसाने की कोशिश भी की गई है। 

मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी को भी धमकी
आतंकी संगठन ने अपनी पत्रिका में गृहमंत्री के साथ मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी को भी धमकी दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन ने अपनी पत्रिका वॉइस ऑफ खुरसान के नए संस्करण में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले कई लेख लिखे हैं। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो वायस ऑफ खुरसान पत्रिका को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जारी किया गया है। सुरक्षा संबंधित जानकार इसे प्रोपेगैंडा पत्रिका मानते हैं। इसमें और भी कई धार्मिक बातें लिखी गई हैं।

कवर पेज पर बुलडोजर का फोटो लगाया
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पत्रिका के कवर पेज पर बुलडोजर का फोटो लगाया गया है। नूंह हिंसा के बाद जिला प्रशासन की ओर से बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई थी। इसके अलावा मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि इनके भड़काऊ वीडियो से 500 घर तोड़े गए। बदला लेने की बात भी कही गई है।

पाकिस्तानी कनेक्शन की जा रही जांच
नूंह हिंसा में पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आई थी। सूत्रों की मानें तो जांच में सामने आया कि दो पाकिस्तानी यू-ट्यूबर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंसा संबंधित पोस्ट कर रहे थे। उनके द्वारा हिंसा लोगों को भड़काया जा रहा था। इस मामले की जांच राजस्थान व हरियाणा समेत राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है।

पुलिस अलर्ट, छानबीन में जुटी
आतंकी संगठन के पत्रिका पर नूंह हिंसा का जिक्र किए जाने से पुलिस की चिंता बढ़ गई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस बाबत जांच की जा रही है। साथ ही आतंकी संगठन के पास तस्वीरें पहुंचने की भी बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस का मानना है कि आतंकी संगठन ने सोशल मीडिया से तस्वीरें उठाई होंगी। लिस प्रवक्ता का कहना है कि मीडिया पर आईएसआईएस पत्रिका में नूंह का जिक्र किए जाने की चर्चा चल रही है। फरीदाबाद पुलिस अलर्ट हैं। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें