ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनूंह में भर्ती होंगे विशेष पुलिस अफसर, कितनी मिलेगी सैलरी और कैसा काम; आवेदन के लिए क्या-क्या शर्तें

नूंह में भर्ती होंगे विशेष पुलिस अफसर, कितनी मिलेगी सैलरी और कैसा काम; आवेदन के लिए क्या-क्या शर्तें

नौकरी तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा के नूंह जिला पुलिस द्वारा काफी संख्या में विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) की नियुक्ति की जाएगी। इस बाबत नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

नूंह में भर्ती होंगे विशेष पुलिस अफसर, कितनी मिलेगी सैलरी और कैसा काम; आवेदन के लिए क्या-क्या शर्तें
Praveen Sharmaनूंह। हिन्दुस्तानWed, 29 Nov 2023 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

नौकरी तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा के नूंह जिला पुलिस द्वारा काफी संख्या में विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) की नियुक्ति की जाएगी। इस बाबत नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके लिए सेना एवं अर्धसैनिक बल के रिटायर्ड कर्मचारी आवेदन भरने के पात्र होंगे।

वहीं, एचआईएसएफ बटालियन के हटाए गए कर्मचारी व साल 2004 में हरियाणा सशस्त्र बल से हटाए गए कर्मचारियों को भी मौका दिया जाएगा। नूंह के पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, इसके लिए पात्र व्यक्ति एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक कमरा नंबर 402 जिला निरीक्षक शाखा, कार्यालय पुलिस अधीक्षक नूंह में आवेदन कर सकते हैं।

युवाओं के लिए राजनीति में आने का सुनहरा मौका, कांग्रेस ने शुरू किया 'प्रतिभा से परिवर्तन' अभियान

आवेदन करते समय अपने सम्पूर्ण असल दस्तावेज पेश करना अनिवार्य है। चयनित होने वाले उम्मीदवार को 18 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। एसपीओ की भर्ती के लिए हरियाणा के किसी भी जिले में रहने वाले रिटायर्ड कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं। हैवी ड्राइवर, कंप्यूटर ऑपरेटर व अन्य ट्रेड स्पेशलिस्ट को भर्ती में अलग से प्राथमिकता दी जाएगी।

ऐसे आवेदकों के पास भी मौका

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, एसपीओ भर्ती होने वाले व्यक्ति की उम्र 25 से कम 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त अनुशासनहीनता या मेडिकल के आधार पर कर्मचारी को हटाया न गया हो। सेना में कम से कम पांच वर्ष तक सेवा दी हो। भर्ती होने के बाद 15 दिन का विशेष प्रशिक्षण पुलिस लाइन नूंह में दिया जाएगा। हरियाणा सरकार नियम व शर्तें इस भर्ती में लागू होंगी।

पुलिस की कमीं होगी दूर

बीते दिनों हुए उपद्रव से नूंह हरियाणा समेत पूरे देश में चर्चा में है। यहां की जानकारी लोग सोशल मीडिया आदि पर लेते रहते हैं। उपद्रव के दौरान पुलिस की संख्या और कार्यप्रणाली पर लोगों ने सवाल उठाए थे। लिहाजा बताया जा रहा है कि विशेष पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति से जिले में पुलिस की संख्या बल में बढ़ोत्तरी होगी, जिससे अपराधों अंकुश लगाने में आसानी होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें