ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबुजुर्ग के पास आई लड़की की न्यूड कॉल, फिर फंदे से लटकी लाश की तस्वीर; दिल्ली में ऐसे हुई लाखों की ठगी

बुजुर्ग के पास आई लड़की की न्यूड कॉल, फिर फंदे से लटकी लाश की तस्वीर; दिल्ली में ऐसे हुई लाखों की ठगी

जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग व्यक्ति ने इन धमकियों को नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद उन्हें आरोपियों ने एक महिला की तस्वीर भेजी। तस्वीर में महिला मृत और फंदे से लटकी हुई दिख रही थी।

बुजुर्ग के पास आई लड़की की न्यूड कॉल, फिर फंदे से लटकी लाश की तस्वीर; दिल्ली में ऐसे हुई लाखों की ठगी
Devesh Mishraपीटीआई,नई दिल्लीFri, 03 Nov 2023 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में एक बुजुर्ग व्यक्ति के पास वीडियो कॉल आई। बुजुर्ग ने जैसे ही कॉल उठाई सामने एक न्यूड लड़की बैठी हुई थी। इस एक कॉल की वजह से बुजुर्ग को लाखों रुपए गंवाने पड़ गए। शाहदरा की साइबर सेल की टीम ने मंगलवार को इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान राजस्थान निवासी बरखत खान (32) और रिजवान (22) के रूप में हुई है। दोनों ने मिलकर बुजुर्ग से 12.8 लाख रुपए वसूले थे।

पहले आई लड़की की न्यूड कॉल
जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग व्यक्ति के पास 18 जुलाई को वाट्सऐप पर वीडियो कॉल आई। कॉल उठाने पर पीड़ित ने देखा कि सामने एक युवती निर्वस्त्र होकर बैठी है। पुलिस ने बताया कि जब तक शख्स कुछ समझ पाता युवती ने उसके चेहरे के साथ कॉल का स्क्रीनशॉट ले लिया। वीडियो कॉल कटने के बाद बुजुर्ग के पास अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल आने लगे। कॉल करने वाले लोग खुद को साइबर क्राइम दिल्ली के अधिकारी बता रहे थे। फोन करने वाले पीड़ित को उसका स्क्रीनशॉट ऑनलाइन अपलोड करने की धमकी दे रहे थे और इससे बचने के लिए पैसों की मांग कर रहे थे।

फिर फंदे से लटकी लाश की तस्वीर
जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग व्यक्ति ने इन धमकियों को नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद उन्हें आरोपियों ने एक महिला की तस्वीर भेजी। तस्वीर में महिला मृत और फंदे से लटकी हुई दिख रही थी। महिला की तस्वीर भेजने के बाद आरोपियों ने बुजुर्ग से पैसे मांगे जिसके बाद पीड़ित ने उनके खाते में 12,80,000 रुपए ट्रांसफर कर दिए।

पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि टीम ने सबसे पहले बरखत खान को अलवर से गिरफ्तार किया। उसके पास से तीन मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद किए गए। पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि एक सिंडिकेट इस तरह की वीडियो कॉल करके लोगों को धोखा देने और जबरन वसूली करने के लिए काम कर रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई छापे मारे गए और रिजवान को डीग से गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें