ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRयौन शोषण का आरोप लगने के बाद NSUI अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया

यौन शोषण का आरोप लगने के बाद NSUI अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया

कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अध्यक्ष फिरोज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन पर संगठन से जुड़ी एक लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस इस्तीफे के...

यौन शोषण का आरोप लगने के बाद NSUI अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया
नई दिल्ली | हिन्दुस्तान टीम एजेंसीTue, 16 Oct 2018 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अध्यक्ष फिरोज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन पर संगठन से जुड़ी एक लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस इस्तीफे के मी टू कैम्पेन से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि फिरोज खान ने सोमवार को इस्तीफा सौंपा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

एनएसयूआई के प्रवक्ता साइमन फारूकी ने बताया की फिरोज़ खान पर इस्तीफा का कोई दबाव नहीं था, लेकिन बार-बार इस संबंध में लग रहे आरोपों को देखते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया है। फिरोज का इस्तीफा संगठन ने स्वीकार कर लिया है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद पार्टी ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था। समिति ने रिपोर्ट तैयार कर ली थी और जल्द ही सौंपने वाली थी।

उधर, खान ने कहा, ''मैंने कल इस्तीफा दे दिया है। मैं आज भी इस बात पर कायम हूं कि मुझ पर लगे आरोप गलत हैं। मैं अदालत जाऊंगा। मैंने पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है।''

ज्ञात हो की कुछ माह पूर्व एनएसयूआई की एक कार्यकर्ता ने फिरोज के साथ हुई व्हाट्सऐप पर बातचीत सार्वजनिक कर दी थी। उसने कहा था कि फिरोज उसे रात में होटल बुलाने के लिए दबाव डाल रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें