ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमेट्रो में अब ऑर्डर करें खाना, पार्टी का भी मौका; कहां और कैसे मिलेगी सुविधा

मेट्रो में अब ऑर्डर करें खाना, पार्टी का भी मौका; कहां और कैसे मिलेगी सुविधा

मेट्रो में सफर के दौरान कई लोग अपना मनपसंद खाना खाने की ख्वाहिश रखते हैं। उनका यह सपना सच हो गया है। एक्वा लाइन पर मेट्रो में बैठकर आप ऑर्डर कर सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ पार्टी भी कर सकते हैं।

मेट्रो में अब ऑर्डर करें खाना, पार्टी का भी मौका; कहां और कैसे मिलेगी सुविधा
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाWed, 03 Apr 2024 08:37 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा-ग्रेनो एक्वा लाइन के सेक्टर-137 स्टेशन पर मेट्रो में बैठकर लोग खाने का स्वाद ले सकेंगे। यहां पर मेट्रो नुमा कोच के अंदर रेस्तरां की शुरुआत कर दी गई है। इसमें 50 लोगों के लिए एक साथ बैठकर खाने-पीने की सुविधा है। इसमें लोग जन्मदिन, बिजनेस बैठक आदि पार्टी भी आयोजित कर सकेंगे। यह प्रदेश का पहला मेट्रो कोच रेस्तरां है।

एक्वा लाइन के एक कोच में यह रेस्तरां की शुरुआत की गई है। यह रेस्तरां मेट्रो स्टेशन परिसर से बिल्कुल सटा हुआ है। रेस्तरां चलाने के लिए सिटी सुपर मार्ट कंपनी को जिम्मा दिया गया है। कंपनी को प्रति महीने के आधार पर किराया देना होगा। एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि कंपनी को 100 वर्ग मीटर में मेट्रो कोच और करीब 200 वर्ग मीटर में बाहर का एरिया दिया गया है। 

कंपनी को यहां लैंडस्केप विकसित करना होगा। ऐसे में कंपनी कोच के बाहर भी लोगों के बैठने के लिए व्यवस्था करेगी। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी से अनुबंध के मुताबिक मेट्रो कोच में बैठने की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कोच में दोनों तरफ सीट हैं। इनके बीच में खाने के लिए टेबल लगाई गई हैं। ऐसे में पहले से ही फिक्स सीट पर ही ग्राहक बैठकर खाना खाएंगे। 

इससे लोगों को अहसास होगा कि वह मेट्रो में सफर करते हुए खाने-पीने का आनंद ले रहे हैं। यहां पर कंपनी को बार का भी लाइसेंस दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो कोच में बैठने पर आपको उद्घोषणा भी सुनाई देगी। हालांकि, यह खाने-पीने को लेकर होगी। कोच के अंदर वेटर और अन्य स्टाफ मेट्रोकर्मियों की ड्रेस में होगा। कंपनी को नौ साल के लिए लाइसेंस दिया गया है। हर दो साल में इसका नवीनीकरण कराना होगा। रेस्तरां शुरू होने से एनएमआरसी के राजस्व में बढ़ोतरी होगी।

सेक्टर-137 के आसपास आवासीय सोसाइटी

सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के आसपास करीब दर्जन भर बिल्डर आवासीय सोसाइटी हैं, जिनमें हजारों लोग रह रहे हैं। ऐसे में आसपास के लोगों के लिए यह रेस्तरां खास होगा। इसके अलावा जो लोग नोएडा-ग्रेनो के बीच आते-जाते हैं, वे भी इस स्टेशन पर उतरकर यहां खाने का मजा ले सकते हैं।

पार्टी के लिए मेट्रो कोच बुक भी कर सकेंगे

एक्वा लाइन पर चलती हुई मेट्रो में भी जन्मदिन व अन्य तरह की पार्टी बुक करने की सुविधा है। इसके लिए घंटे के हिसाब से किराया देना पड़ता है।

शुरुआत में एक्वा लाइन पर कम थी राइडरशिप

नोएडा-ग्रेनो मेट्रो एक्वा लाइन की राइडरशिप इन दिनों 55 हजार से अधिक चल रही है। वर्ष 2019 में शुरुआत के समय इसकी राइडशपि 8-10 हजार थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें