DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  डीएल बनवाने वालों के बड़ी राहत, कहीं भी दे सकते हैं ड्राइविंग टेस्ट
एनसीआर

डीएल बनवाने वालों के बड़ी राहत, कहीं भी दे सकते हैं ड्राइविंग टेस्ट

वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Mon, 14 Jun 2021 07:47 PM
डीएल बनवाने वालों के बड़ी राहत, कहीं भी दे सकते हैं ड्राइविंग टेस्ट

परिवहन विभाग ने कोरोना संक्रमण के चलते स्थायी लाइसेंस बनवाने वालों को राहत दी है। वह ड्राइविंग टेस्ट किसी भी जोन के ऑटोमेटेड ट्रैक पर दे सकेंगे। जरूरी नहीं कि जिस जोन में आवेदन किया है उसी के ट्रैक पर टेस्ट दें। परिवहन विभाग ने आदेश में कहा है कि ऑनलाइन समय लेते समय आवेदक के पास कही भी स्लॉट बुक करने का विकल्प उपलब्ध कराया जाए, जिससे अगर कहीं ज्यादा भीड़ हो तो आवेदक दूसरे जोन के ऑटोमेटेड ट्रैक पर स्लॉट बुक करके टेस्ट दे सके।

बता दें कि दिल्ली के आरटीओ दफ्तर सोमवार से खुल गए हैं। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम शुरू हो गया है। मगर एक दिन में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए उपलब्ध स्लॉट में से 50 फीसदी ही बुक किए जाएंगे। उसमें आधे वे लोग होंगे जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपना स्लॉ़ट बुक किया था और अब उसे री-शिड्यूल किया जा रहा है। परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर आदेश भी जारी कर दिया है।

आदेश के मुताबिक आरटीओ दफ्तर में एक आवेदक एक बार में एक ही श्रेणी में आवेदन कर सकता है। अगर उसे दूसरी किसी श्रेणी में काम करवाना है तो उसके लिए अलग से ऑनलाइन समय लेकर आना होगा। परिवहन विभाग के मुताबिक दफ्तरों में भीड़ न हो उसके लिए उन्हीं लोगों को प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने पहले से समय लिया होगा। बगैर समय लेकर आए लोगों का काम नहीं किया जाएगा। 

संबंधित खबरें