DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन लगाएगी केजरीवाल सरकार? गोपाल राय ने बताया आगे का प्लान

एनसीआरदिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन लगाएगी केजरीवाल सरकार? गोपाल राय ने बताया आगे का प्लान

नई दिल्ली। पीटीआईPublished By: Praveen Sharma
Tue, 06 Apr 2021 04:43 PM
दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन लगाएगी केजरीवाल सरकार? गोपाल राय ने बताया आगे का प्लान

क्या केजरीवाल सरकार नाइट कर्फ्यू के साथ ही दिल्ली में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है? दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को कहा कि 'आप' सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रही है और इसके लिए अन्य विकल्प तलाश रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना वायरस वैक्सीन के निर्यात को रोकना चाहिए और सभी के लिए टीकाकरण खोलना चाहिए।

मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार सभी विकल्पों और विचारों को तलाश रही है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू अहम भूमिका निभा सकता है, लेकिन सरकार पूरी तरह से इस पर निर्भर नहीं है।

हालांकि, उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि हम एक और लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि हम अन्य विकल्पों के माध्यम से संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

दिल्ली: नाइट कर्फ्यू के दौरान भी इन चीजों की रहेगी छूट, पढ़ें नियम

गोपाल राय ने कहा कि केंद्र सरकार को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी के लिए टीकाकरण खोलना चाहिए। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार ने हमारे अपने लोगों को टीका लगाने के लिए मानदंड निर्धारित किए हैं, जबकि अन्य देशों को वैक्सीन का निर्यात कर रही है।

केजरीवाल सरकार ने बढ़ते कोविड​​-19 मामलों के मद्देनजर मंगलवार को 30 अप्रैल तक राजधानी दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में सोमवार को कोविड​​-19 के 3,548 ताजा मामले दर्ज किए गए, जबकि 15 और लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू पर निर्णय लिया गया है। पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में भारी उछाल के बीच दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 5.54 फीसदी हो गया है। 

संबंधित खबरें