ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के 11 सरकारी अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज नहीं

दिल्ली के 11 सरकारी अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज नहीं

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। दिल्ली के 11 सरकारी अस्पतालों में अब एक भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं है। इनमें पूर्वी दिल्ली स्थित गुरु तेगबहादुर अस्पताल, सफदरजंग...

दिल्ली के 11 सरकारी अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज नहीं
वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीSun, 26 Sep 2021 08:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। दिल्ली के 11 सरकारी अस्पतालों में अब एक भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं है। इनमें पूर्वी दिल्ली स्थित गुरु तेगबहादुर अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और हिंदूराव जैसे बड़े अस्पताल भी शामिल हैं। दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में सबसे अधिक 65 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जबकि लोकनायक अस्पताल में पांच कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 

दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए कुल 16,344 बेड उपलब्ध हैं, जबकि वर्तमान समय में सिर्फ 246 कोरोना मरीज ही अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें 240 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 69 मरीज आईसीयू सपोर्ट पर हैं। राजधानी में कोरोना मरीजों के लिए कुल 16098 बेड अभी खाली पड़े हैं। इनमें 12 हजार से अधिक ऑक्सीजन बेड और तीन हजार से अधिक आईसीयू बेड हैं। कोरोना मरीजों के लिए 1299 वेंटिलेटर बेड खाली पड़े हैं। 

दिल्ली में 379 सक्रिय मरीज
दिल्ली में कोरोना के 379 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 246 मरीज हैं। वहीं कोविड केयर सेंटर में सात और होम आइसोलेशन में 126 मरीज हैं। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना की  दिल्ली में तेजी से घटते मामलों के साथ हॉटस्पॉट की संख्या घटकर 96 रह गई है।

इन अस्पतालों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं
जीटीबी, सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल, एम्स झज्जर, बुराड़ी अस्पताल, हिंदूराव, सफदरजंग, अंबेडकर नगर अस्पताल, राजीव गांधी, सुपरस्पेशलिटी, दीपचंद बन्धु, जनकपुरी और राजनबाबू टीबी अस्पताल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें