ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRट्विन टावर की तरह ढहाई जाएगी नोएडा की 17 मंजिला इमारत, अनुमति से ज्यादा फ्लैट बनाने का है आरोप

ट्विन टावर की तरह ढहाई जाएगी नोएडा की 17 मंजिला इमारत, अनुमति से ज्यादा फ्लैट बनाने का है आरोप

नोएडा के ट्विन टावर की तर्ज पर वसुंधरा सेक्टर-13 स्थित 17 मंजिला मर्लिन सोसाइटी को भी अवैध निर्माण के चलते गिराने की तैयारी है। परिषद अधिकारियों का कहना है कि निर्माण में अनियमितता बरती गई है।

ट्विन टावर की तरह ढहाई जाएगी नोएडा की 17 मंजिला इमारत, अनुमति से ज्यादा फ्लैट बनाने का है आरोप
Mohammad Azamहिंदुस्तान,नोएडाSat, 26 Nov 2022 10:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के ट्विन टावर की तर्ज पर वसुंधरा सेक्टर-13 स्थित 17 मंजिला मर्लिन सोसाइटी को भी अवैध निर्माण के चलते गिराने की तैयारी है। परिषद अधिकारियों का कहना है कि निर्माण में अनियमितता बरती गई है। बिल्डर ने 114 फ्लैट बनाने की अनुमति ली थी, लेकिन निर्माण ज्यादा फ्लैट का किया गया है। जिसके बाद इस 17 मंजिला इमारत को गिराने की तैयारी है। बता दें कि इसी साल नोएडा में ट्विन टावर नाम की एक बहुमंजिला इमारत को भी ढहाया गया था।

ट्विन टावर ढहाने वाली कंपनी को दिया जा सकता है काम
वसुंधरा सेक्टर-13 में एसकेजी होम्स बिल्डर की मर्लिन सोसाइटी है। 17 मंजिला सोसाइटी के निर्माण में आवास विकास परिषद ने अवैध निर्माण पाया। इसके बाद बिल्डर को नोटिस जारी किए गए। लेकिन निर्माण जारी रहा। सोसाइटी में 114 फ्लैट का निर्माण किया जाना था, लेकिन बिल्डर ने 200 से ज्यादा फ्लैट का निर्माण कर दिया। मामला मुख्यालय तक गया। इसके बाद अवैध निर्माण ढहाने की तैयारी की जा रही है। आवास विकास परिषद हालांकि इस इमारत को नोएडा के ट्विन टावर की तर्ज पर गिराने की योजना बना रहा है। जिस कंपनी ने नोएडा के ट्विन टावर ध्वस्त किए थे उसी कंपनी को यहां भी काम दिया जा सकता है। दूसरी ओर, अधिकारियों का कहना है कि नोएडा के ट्विन टावर खाली थे, जबकि यहां कई परिवार रहते हैं। ऐसे में सोसाइटी को ढहाना असंभव है।

आवास विकास परिषद के अधीक्षण अभियंता राकेश चंद्र बिल्डर की ओर से विभाग को कंपाउंडिंग के लिए आवेदन किया गया है। तकनीकी आधार पर आवेदन फिलहाल निरस्त किया गया है। बिल्डर की ओर से दोबारा आवेदन किए जाने के आसार हैं। 

स्थानीय निवासी सुभाष ने बताया कि सोसाइटी पूरी अवैध नहीं है, इसमें 150 परिवार रहते है। लोगों को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही होनी चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें