ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा: शादी में दूल्हे को 1.25Kg सोना, मर्सडीज कार और 1 करोड़ कैश, लोग हैरान, देखें वीडियो

नोएडा: शादी में दूल्हे को 1.25Kg सोना, मर्सडीज कार और 1 करोड़ कैश, लोग हैरान, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर एक शादी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस शादी में दूल्हे को 1.25 किलो सोना, मर्सडीज कार और 1 करोड़ कैश दिए जाने की बात हो रही है। देखें नोएडा की इस शादी का वायरल वीडियो...

नोएडा: शादी में दूल्हे को 1.25Kg सोना, मर्सडीज कार और 1 करोड़ कैश, लोग हैरान, देखें वीडियो
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाMon, 12 Feb 2024 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए तमाम अभियान चलाए गए लेकिन आज भी समाज से इसे खत्म नहीं किया जा सका है। दहेज प्रथा से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घटना नोएडा की बताई जा रही है जिसमें दुल्हन का परिवार वर पक्ष को ढेर सारी रकम, वाहन और सामान देता है। यही नहीं दहेज में क्या सामान दिए गए एक शख्स खड़ा होकर बाकायदा लिस्ट पढ़ता नजर आ रहा है। 

शख्स सामानों की लिस्ट में मर्सिडीज ई-क्लास कार, टोयोटा फॉर्च्यूनर, 1.25 किलो से ज्यादा सोना और 7 किलो चांदी दिए जाने की बात कहता है। यही नहीं कार्यक्रम में कहा जाता है कि वर पक्ष को एक करोड़ रुपये कैश भी दिए जाएंगे।

लाइव हिन्दुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। लोग वीडियो पर जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग ऐसी प्रथा पर चिंता जता रहे हैं तो कुछ लोग पुलिस ऐक्शन की मांग कर रहे हैं। 

वहीं ग्रेटर नोएडा में एक शादी केवल इसलिए टूट गई क्योंकि दूल्हे की मां को दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी से कम मंजूर नहीं था। मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से तय हुई यह शादी इसलिए टूट गई, क्योंकि दूल्हे की मां ने शादी से ठीक एक सप्ताह पहले दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग रख दी। लड़की पक्ष ने आरोपी दूल्हे, उसके माता-पिता, बहन और बहनोई के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सेक्टर डेल्टा निवासी परिवार ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से गुरुग्राम निवासी हेमंत के साथ शादी की बात पक्की की थी। रिश्ता तय करते समय हेमंत और उसके परिवार ने कहा कि वह शादी में कोई दहेज नहीं लेंगे। लड़की पक्ष की तरफ से रिश्ता तय कर रिंग सेरमनी का कार्यक्रम किया गया, जिसमें काफी पैसा खर्च हुआ। 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के दिन शादी की तिथि निर्धारित हुई। पूरा परिवार शादी की तैयारी में जुट था। 

रिश्तदारों को निमंत्रण भेजा जा चुका था। अब अचानक हेमंत की मां मधु ने लड़की पक्ष के सामने दहेज की मांग रख दी। हेमंत की मां ने कहा कि उनके 10 रिश्तेदारों के लिए सोने की अंगूठियां देनी होंगी। 51 रिश्तेदारों को कपड़े देने होंगे। 11 लाख रुपये और फॉर्च्यूनर गाड़ी देनी होगी। उन्होंने जब मांग पूरी करने से इनकार किया तो मधु ने शादी करने से इनकार कर दिया। अब सूरजपुर कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें