ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRतापमान 46 डिग्री के पार, नोएडा में एक ही दिन में नौ लोगों ने तोड़ा दम, लू लगने की आशंका

तापमान 46 डिग्री के पार, नोएडा में एक ही दिन में नौ लोगों ने तोड़ा दम, लू लगने की आशंका

भीषण गर्मी के बीच पिछले 24 घंटों में नोएडा के विभिन्न इलाकों में कई लोग बिना किसी चोट के मृत पाए गए है। पुलिस का कहना है मौतों के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। लू के कारण मौतों की आशंका है।

तापमान 46 डिग्री के पार, नोएडा में एक ही दिन में नौ लोगों ने तोड़ा दम, लू लगने की आशंका
noida heat wave
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नोएडाWed, 19 Jun 2024 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी का दौर जारी है। आलम यह कि अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। नोएडा में न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 46.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने मंगलवार रेड अलर्ट जारी किया था। इस बीच मंगलवार को 24 घंटे में नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस और स्थानीय लोगों ने उनको लू लगने की आशंका जाहिर की है। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर-125 स्थित निजी विश्वविद्यालय के गेट नंबर पांच के पास मंगलवार को कूड़ा बीनने वाले व्यक्ति का शव मिला। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। वहीं, सेक्टर-1 स्थित टकसाल के पास शाम पांच बजे के करीब एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। लोग गर्मी से व्यक्ति की मौत होने की भी बात कर रहे हैं। उसकी उम्र साठ साल के करीब बताई जा रही है। 

इसके अलावा सेक्टर-57 में खोड़ा तिराहा के पास ग्रीन बेल्ट के पार्क में दो व्यक्तियों के शव मिले। दोनों की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस के मुताबिक, दोनों चादर बिछाकर लेटे थे। बाद में दोनों मृत अवस्था में मिले। एक्सप्रेसवे थाने में मंगलवार को राज्य बीमा मॉडल अस्पताल से मीमो मिला, जिसमें बताया गया कि नंगली गांव निवासी 51 वर्षीय ब्रहमानन्द की अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह सिक्योरिटी का कार्य करता था। 

वहीं, एक्सप्रेसवे थाने में ही सीएचसी भंगेल से मीमो प्राप्त हुआ कि मजदूरी का काम करने वाले 45 वर्षीय श्यामलाल बशाक को तबीयत खराब होने के बाद भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सेक्टर-61 के गेट नंबर पांच पर सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति बेहोशी की अवस्था में मिला। उसे तत्काल अस्पताल भेजा गया। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान करने का प्रयास जारी है। इसके अलावा दो और लोगों की मौत हो गई।