ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNoida Traffic Divert: किसान आंदोलन के चलते ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक डायवर्ट, इन रास्तों के इस्तेमाल की सलाह

Noida Traffic Divert: किसान आंदोलन के चलते ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक डायवर्ट, इन रास्तों के इस्तेमाल की सलाह

किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए पूरी तरह तैयार दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में मल्टी लेयर की सिक्योरिटी का इंतजाम किया। रास्ते में बैरिकेड लगाकर कंटेनर खड़े कर दिए गए हैं।

Noida Traffic Divert: किसान आंदोलन के चलते ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक डायवर्ट, इन रास्तों के इस्तेमाल की सलाह
Swati Kumariहिन्दुस्तान,नोएडाTue, 20 Feb 2024 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार के साथ चौथे दौर की बातचीत में नतीजा नहीं निकलने के बाद किसान नेताओं ने फिर से बुधवार को दिल्ली कूच का आह्वान किया है। इसके बाद से दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसे लेकर सुरक्षा से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक की है। तमाम सुरक्षा तैयारियों के बीच हरियाणा-पंजाब को जोड़ने वाले शंभू बॉर्डर के सुरक्षा इंतजाम का भी दिल्ली पुलिस ने जायजा लिया है। इसका मकसद हरियाणा पुलिस की रणनीति को समझना था, ताकि दिल्ली पुलिस की ओर से सीमावर्ती इलाकों में की गई तैयारियों के बीच अगर कुछ प्वाइंट पर या फिर सुरक्षा लेयर बढ़ाने की गुंजाइश है तो उस पर काम किया जा सके। किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए पूरी तरह तैयार दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में मल्टी लेयर की सिक्योरिटी का इंतजाम किया। रास्ते में बैरिकेड लगाकर कंटेनर खड़े कर दिए गए हैं। 

पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट की ओर से बुधवार को घोषित सूरजपुर कूच को देखते हुए डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। डायवर्जन प्लान के अनुसार किसान यूनियन टिकैत गुट के किसान ट्रैक्टर/निजी वाहनों से आकर नॉलेज मेट्रो स्टेशन पर एकत्रित होंगे। इसके बाद किसानों का एक्सपोमार्ट गोलचक्कर, बड़ा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर, एलजी गोलचक्कर से माउजर बीयर गोलचक्कर तक तथा मोजर बीयर गोलचक्कर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया जाना प्रस्तावित है। इस दौरान यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए गलगोटिया कट, परीचौक, एलजी गोलचक्कर, माउजर बीयर गोलचक्कर, दुर्गा टाकीज गोलचक्कर और सूरजपुर चौक पर आवश्यकता पड़ने पर मार्ग परिवर्तन किया जाएगा। यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेंसी वाहनों को सकुशल पास कराया जाएगा। लोग असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते है। 

1- गलगोटिया कट से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की ओर जाने वाला यातायात गलगोटिया कट से परीचौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
2- आईएफएस विला गोलचक्कर से एक्सपोमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की ओर जाने वाला यातायात पी-3 गोलचक्कर से परीचौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
3- एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर की ओर आने वाला यातायात एलजी गोलचक्कर से परीचौक होकर गंतव्य को जा सकेगा।
4- सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाला यातायात सूरजपुर से तिलपता गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से गंतव्य को जा सकेगा।
5- परीचौक से सूरजपुर की ओर जाने वाला यातायात अल्फा कॉमर्शियल गोलचक्कर से 130 मीटर रोड होकर गंतव्य को जा सकेगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें