ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRसावधान! मतगणना के दिन नोएडा के इन रास्तों पर आना सख्त मना, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

सावधान! मतगणना के दिन नोएडा के इन रास्तों पर आना सख्त मना, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Noida Traffic Advisory: वाहन खड़ा मिलने पर उसके चालान की कार्रवाई करते हुए क्रेन से उठवा लिया जाएगा। यातायात से संबंधित कोई दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

सावधान! मतगणना के दिन नोएडा के इन रास्तों पर आना सख्त मना, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
ring road traffic jam
Aditi Sharmaहिन्दुस्तान,नोएडाMon, 03 Jun 2024 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

 लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नोएडा के फूल मंडी में मतगणना होगी। ऐसे में सेक्टर-88 स्थित फूल मंडी के आसपास वाहनों के रास्तों में बदलाव होगा। सिर्फ मतगणना के काम में लगे वाहनों को ही मंडी के अंदर और आसपास के रास्तों पर जाने की इजाजत होगी। इसके लिए यातायात पुलिस ने योजना तैयार कर ली है। यातायात पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि डीएससी-दादरी-सूरजपुर-छलेरा मार्ग पर कुलेसरा हिंडन पुल की तरफ से कोतवाली फेज टू तिराहे तक और ककराला तिराहे से कुलेसरा हिंडन पुल तक सभी प्रकार के वाहनों के चलने पर प्रतिबंध रहेगा। ऐसी स्थिति में सूरजपुर से फेज टू की तरफ आने वाले मालवाहक वाहन कच्ची सड़क तिराहे से दाहिने टर्न कर औद्योगिक एरिया रास्ते से होकर गंतव्य को जा सकते हैं।

भंगेल से सूरजपुर की तरफ जाने वाले वाहन गेझा तिराहे से दाहिने टर्न कर नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे, परी चौक होकर गंतव्य को जा सकते हैं। फूलमंडी से सेक्टर-88 चौक तक जाने वाले लोग फेज टू तिराहे से लावा कंपनी तिराहा होकर गंतव्य की ओर जा सकते हैं। डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि अधिकारी, पार्टी प्रत्याशी, एजेंट और मीडियाकर्मियों के अलावा आम लोग, समर्थक आदि अपने वाहनों को फूलमंडी के चारों ओर सार्वजनिक मार्ग और एक किलोमीटर के दायरे में नहीं खड़े करेंगे। वाहन खड़ा मिलने पर उसके चालान की कार्रवाई करते हुए क्रेन से उठवा लिया जाएगा। यातायात से संबंधित कोई दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। उनकी मदद की जाएगी।

ये रास्ते प्रतिबंधित रहेंगे

●चार जून को सुबह चार बजे से मतगणना समाप्त होने तक फूलमंडी के आसपास आंतरिक मार्गों पर मतगणना से संबंधित वाहनों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहनों का यातायात पूरी तरह बंद रहेगा

●फूलमंडी तिराहे से सेक्टर-88 कैंट आरओ चौक तक मार्ग के दोनों ओर यातायात बंद रहेगा। इस रास्ते से केवल आला अधिकारियों के वाहन आ-जा सकेंगे

●कुलेसरा हिंडन पुल तिराहे से कोतवाली फेज टू तिराहे तक डीएससी रास्ते पर तथा ककराला तिराहे से कुलेसरा हिंडन पुल तक सड़क पर दोनों ओर सभी प्रकार के वाहन नहीं चल सकेंगे।

प्रत्याशी और पार्टी एजेंट के लिए यहां होगी पार्किंग

नोएडा शहर से आने वाले प्रत्याशी और उनकी पार्टी के एजेंट अपने वाहनों को डीएससी रोड पर बने पेट्रोल पंप के पास बने यू-टर्न से लेकर हौजरी कॉम्प्लेक्स सेक्टर-83 तिराहा, सॉफकॉन कंपनी तिराहे से यू-टर्न कर एनएमआरसी डिपो तिराहे तक वाहन खड़े कर सकेंगे।

आम लोग इन रास्तों से आ-जा सकेंगे

●कुलेसरा से फेज टू की ओर आने वाले वाहन हिंडन पुल तिराहे से बायें मुड़कर पुस्ता मार्ग होते हुए बी ब्लॉक, सेक्टर-88 होते हुए नयागांव तिराहे से सेक्टर-83 व अन्य रास्तों से होते हुए जा सकेंगे।

●भंगेल से सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन ककराला तिराहे से सेक्टर-80 से बायें टर्न लेकर सोरखा गांव चौराहे से बिसरख हनुमान मंदिर गोलचक्कर होते हुए जा सकेंगे।

●सोरखा, सेक्टर-78 से ककराला फेज टू होकर सूरजपुर की तरफ जाने वाले वाहन पर्थला, किसान चौक, बिसरख होते हुए जा सकेंगे।

●सोरखा, सेक्टर-78 ककराला होकर सेक्टर-83, 87 की ओर जाने वाले वाहन सोरखा तिराहे से सेक्टर-76 होकर सेक्टर-101 मेट्रो स्टेशन के नीचे से गंदा नाले के किनारे होकर एनएसईजेड से यू-टर्न कर गंतव्य की ओर जा सकेंगे।