ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में पेचकस गैंग का आतंक, पांच दिन में तीसरी बार लिफ्ट देकर लूटा

नोएडा में पेचकस गैंग का आतंक, पांच दिन में तीसरी बार लिफ्ट देकर लूटा

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेचकस गैंग का आतंक बढ़ता जा रहा है। लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले पेचकस गैंग ने पांच दिन में तीसरी बार लूट की वारदात को अंजाम दिया। कार सवार लुटेरों ने यमुना...

नोएडा में पेचकस गैंग का आतंक, पांच दिन में तीसरी बार लिफ्ट देकर लूटा
संवाददाता, ग्रेटर नोएडा Sun, 10 Oct 2021 06:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेचकस गैंग का आतंक बढ़ता जा रहा है। लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले पेचकस गैंग ने पांच दिन में तीसरी बार लूट की वारदात को अंजाम दिया। कार सवार लुटेरों ने यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो पॉइंट पर बस के इंतजार में खड़े होटल कर्मी को लिफ्ट देकर 15 हजार रुपये लूट लिया। उसके विरोध करने पर पेचकस से हमला कर घायल कर दिया।  

रबूपुरा के फूल विहार में रहने वाले श्याम कुमार दिल्ली स्थित होटल में कर्मचारी हैं। उन्होंने बताया कि वह बच्चों की फीस जमा करने शनिवार को दिल्ली से रबूपुरा स्थित अपने घर जा रहे थे। वह बस से दिल्ली से पहले नोएडा और फिर नोएडा से सुबह 8 बजे ग्रेनो पहुंचे। रबूपुरा जाने के लिए वह यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो पॉइंट पर बस के इंतजार में खड़े थे। इस बीच काले रंग की कार आकर रुकी। उसमें चालक समेत चार लोग मौजूद थे। उन्होंने रबूपुरा के पास छोड़ने की बात कहकर उन्हें बैठा लिया। 

गोली मारने की धमकी
कार में सवार होने के कुछ देर बाद बदमाशों ने उनको बंधक बना लिया और लूटपाट करने लगे। विरोध करने पर लुटेरों ने पेचकस से हमला किया और गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाशों ने पीड़ित की जेब में रखे 15430 रुपये लूट लिए और मोबाइल की बैटरी निकाल कर फेंक दी। इसके बाद बदमाश उनको एक घंटे तक कार में घुमाने के बाद एक्सप्रेसवे पर फेंककर फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। बीटा दो कोतवाली पुलिस का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
पुलिस की टीमें लगातार लुटेरों की तलाश में जुटी है। शनिवार की सुबह हुई घटना को लेकर पुलिस एक्सप्रेसवे पर लगे सीसीटीवी की फुटेज की मदद से बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। हालांकि पुलिस को अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। पुलिस का दावा है कि जल्द लुटेरों को गिरफ्तार कर घटनाओं का खुलासा किया जाएगा।

पुलिस की टीमें लगातार लुटेरों की तलाश में जुटी हैं। आशंका है कि किसी एक ही गैंग द्वारा वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। जल्द लुटेरों को गिरफ्तार कर घटनाओं का खुलासा किया जाएगा।  - विशाल पांडे, एडीसीपी, ग्रेटर नोएडा 

हर दूसरे दिन वारदात 
ग्रेनो में पिछले एक सप्ताह से पेचकस गैंग सक्रिय है। यह गैंग कार में लिफ्ट देकर लोगों को निशाना बना रहा है। हर दूसरे दिन यह वारदात को अंजाम दे रहा है। ग्रेटर नोएडा में सक्रिय पेचकस गैंग ने मंगलवार को पत्नी को अस्पताल  देखने जा रहे कैग के रिटायर्ड बुजुर्ग अधिकारी को लिफ्ट देकर लूटपाट की थी और बाद में पेंचकस मारकर उन्हें घायल कर चलती कार से फेंक दिया था। वहीं ग्रेनो के रेयान गोल चक्कर पर गुरुवार सुबह ऑटो के इंतजार में खड़े मुख्य प्रबंधक मृगेंद्र कुमार कटारिया को कार सवार बदमाशों ने लिफ्ट देकर निशाना बनाया। लुटेरों ने पीड़ित को बंधक बनाकर लूटपाट की और विरोध करने पर पेचकस से हमला कर घायल कर दिया था। इसके बाद शनिवार को रबूपुरा जा रहे होटल कर्मचारी को जीरो पॉइंट से लिफ्ट देकर उससे 15 हज़ार रुपये लूट लिए और फिर उसे पेंचकस मारकर घायल कर यमुना एक्सप्रेसवे पर चलती कार से फेंक दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें