ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में कल रहेगा भारी जाम, इन रास्तों पर जाने से बचें, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नोएडा में कल रहेगा भारी जाम, इन रास्तों पर जाने से बचें, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नोएडा में बुधवार को ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसको लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए डायवर्जन का पालन करने की सलाह दी गई है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

नोएडा में कल रहेगा भारी जाम, इन रास्तों पर जाने से बचें, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Krishna Singhपीटीआई,नोएडाTue, 05 Dec 2023 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर बुधवार को नोएडा में ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसको लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए डायवर्जन का पालन करने की सलाह दी जाती है क्योंकि डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के साथ सेक्टर-95 में दलित प्रेरणा स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

नोएडा पुलिस ने कहा कि दलित प्रेरणा स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ने के कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर ट्रैफिक जान की स्थिति हो सकती है। इसे देखते हुए यातायात को महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 की ओर मोड़ दिया जाएगा। एडवाइजरी में कहा गया है कि यह ट्रैफिक सेक्टर 37 से अट्टापीर चौक, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचेगा।

पुलिस ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नंबर 4 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में, ट्रैफिक को फिल्म सिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 की ओर मोड़ दिया जाएगा। यह ट्रैफिक सेक्टर 18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक या सेक्टर-18 अंडरपास तक एलिवेटेड होकर अपने गंतव्य तक पहुंचेगा।

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्म सिटी फ्लाईओवर के पास हैवी ट्रैफिक का दबाव देखा जा सकता है। ऐसी स्थिति में ट्रैफिक को सेक्टर 14 ए फ्लाईओवर से सेक्टर-15 गोल चक्कर की ओर मोड़ दिया जाएगा। यह ट्रैफिक सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अट्टापीर चौक, सेक्टर-37 होते हुए गंतव्य तक पहुंचेगा।

नोएडा पुलिस ने बताया कि आयोजन को देखते हुए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसमें कहा गया है कि बुधवार को कार्यक्रम के लिए आने वाली सभी यात्री बसें डीएनडी टोल के पास सड़क के बाईं ओर पार्क की जाएंगी। कार्यक्रम के दौरान परी चौक, सेक्टर-37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्रेरणा स्थल के गेट नंबर 1 के अंदर होगी।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली से कार्यक्रम स्थल पर आने वाले हल्के वाहनों को फिल्म सिटी के अंदर मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क किया जाएगा। कालिंदी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर-95 नाले के पास दलित प्रेरणा स्थल पार्किंग की भूमिगत पार्किंग में होगी। यातायात असुविधा के मामले में लोग यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें