ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदवा ले जाने वाली गाड़ी में गांजा, नोएडा में तस्करी का खेल; करोड़ों रुपये की खेप के साथ 3 अरेस्ट

दवा ले जाने वाली गाड़ी में गांजा, नोएडा में तस्करी का खेल; करोड़ों रुपये की खेप के साथ 3 अरेस्ट

इस मामले में नोएडा थाना सेक्टर 58 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार और उनकी टीम ने सुदामा चौधरी, अनीश और प्रवीण को गिरफ्तार किया। बाद में एक ट्रक जब्त भी किया गया है। जिसपर गांजा लदा हुआ था।

दवा ले जाने वाली गाड़ी में गांजा, नोएडा में तस्करी का खेल; करोड़ों रुपये की खेप के साथ 3 अरेस्ट
noida police
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाThu, 13 Jun 2024 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने नशे की बड़ी खेप बरामद की है। गांजा तस्करी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 800 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, बरामद किये गये गांजा की कीमत ब्लैक मार्केट में करीब 4 करोड़ रुपया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए थाना सेक्टर 58 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार और उनकी टीम ने सुदामा चौधरी, अनीश और प्रवीण को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि तस्करों की निशानदेही पर एक ट्रक में भरकर ले जाये जा रहे 800 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।

अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना सुदामा चौधरी है और वह पहले भी गांजा तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला की दवाइयां लाने-ले जाने वाली गाड़ियों के माध्यम से गांजा तस्करी किया जाता था।

ओडिशा, आंध्र प्रदेश से कनेक्शन

अधिकारी ने बताया कि ये लोग दवाई के नीचे गांजा छुपाकर ओडिशा, आंध्र प्रदेश से गांजा तस्करी कर दिल्ली लाते थे। उन्होंने बताया कि यह गांजा उच्च गुणवत्ता का है और ये तस्कर उसमें एक विशेष रासायनिक परिवर्तन मिलाते थे, जिसकी वजह से इसकी क्षमता कई गुना बढ़ जाती है। जब्त किये गये गांजा की कीमत करीब 40 हजार रुपए प्रति किलोग्राम है।