DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोखा देकर निवेशक से लाखों रुपये ठगने वाले जोड़े की तलाश में पुलिस

ग्रेटर नोएडा पुलिस एक ऐसे फरार युगल को तलाश रही है जिसने एक व्यक्ति को एक व्यापारिक योजना में फायदे का झांसा देकर उससे 8.6 लाख रुपये का निवेश करवा लिया था। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसे एक इलेक्ट्रिक टैक्सी कंपनी गो अवे में 62,000 रुपये का निवेश करने के लिए कहा गया था। उन्हें बताया गया था कि इसके बदले उन्हें एक साल में दोगुना रुपया मिलेगा।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, उन्होंने कहा कि मेरे एक रिश्तेदार ने मुझे यह योजना बताई थी। मैं एक युगल से मिला जिसने मुझे कुछ इलेक्ट्रिक कारें और स्कूटर दिखाईं। उन्होंने कहा कि उनकी योजना इन कारों को टैक्सी बनाने की है। मैंने 8.6 लाख रुपये का निवेश कर दिया, लेकिन मुझे वापस कुछ नहीं मिला। पुलिस ने कहा कि चेक के इनकैश होते ही युगल ने फोन उठाना बंद कर दिया और उन्होंने अपने मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर लिए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अनिल सेन (40) और मीनू (35) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी) का मामला दर्ज किया गया है। युगल के जीएनएस प्लाजा स्थित कार्यालय पर ताला लगा पाया गया। कंपनी के खिलाफ इससे पहले उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी ऐसी ही शिकायत दर्ज की गई थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। हम आम नागरिकों को ऐसी योजनाओं में ना फंसने के लिए सतर्क करना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Noida Police searching a couple to cheat investors