Noida Police Revealed jeweller wat shot by contract killer in showroom - खुलासा : ज्वेलर को शोरूम में सुपारी किलर ने मारी थी गोली, हत्यारों की तलाश में पुलिस ने दिल्ली-NCR में दी दबिश DA Image
17 फरवरी, 2020|2:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुलासा : ज्वेलर को शोरूम में सुपारी किलर ने मारी थी गोली, हत्यारों की तलाश में पुलिस ने दिल्ली-NCR में दी दबिश

नोएडा सेक्टर-12 पी ब्लॉक मार्केट में गुरुवार दोपहर शोरूम में बैठे ज्वेलर को सुपारी किलर ने गोली मारी थी। पुलिस की प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ है कि दिल्ली के गिरोह ने स्थानीय बदमाशों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। नोएडा पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए दिल्ली के जनकपुरी में छापेमारी की है। हालांकि, पुलिस के हाथ कोई बदमाश नहीं लगा। दिल्ली के अलावा नोएडा जिले में भी कई जगह दबिश दी गई है।

पूर्वी दिल्ली के कृष्णनगर निवासी 42 वर्षीय नरेश पंवार का सेक्टर-12 पी ब्लॉक मार्केट में कमल ज्वेलर के नाम से शोरूम है। गुरुवार दोपहर को शोरूम में नरेश पंवार और उनका नौकर महेंद्र थे। दोपहर 12:50 बजे हथियारबंद तीन बदमाश शोरूम में घुसे और नरेश के सिर में गोली मार आभूषण लूटकर फरार हो गए थे। नरेश को गंभीर मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस ने नरेश के भाई कमल की शिकायत पर दर्ज केस में आईपीसी की धारा 394 को जोड़ा है। एफआईआर में 307 हत्या के प्रयास की धारा को शामिल नहीं किया गया है।

पुलिस को शक है कि दिल्ली के किसी गिरोह के बदमाशों ने नरेश पंवार को गोली मारी है। हालांकि, पुलिस बदमाशों की पहचान नहीं कर सकी है। पुलिस का मानना है कि नोएडा के कुछ बदमाशों ने भी शूटर का साथ दिया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नरेश की हत्या करने के लिए सुपारी किसने और क्यों दी। पुलिस ने सर्राफ के परिजनों से भी बातचीत की है। उन्होंने किसी पर शक जाहिर नहीं किया है।

हालत गंभीर, दिल्ली रेफर

सर्राफ की हालत नाजुक बनी हुई है। हालत बिगड़ने के कारण शुक्रवार सुबह सर्राफ को नोएडा से दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में रेफर कर दिया गया। नरेश की गर्दन में गोली फंसी होने के कारण उनका एक और ऑपरेशन कराया जाएगा। सर्राफा का पूरा परिवार मैक्स अस्पताल में ही रहा।

मार्केट में अधिकतर दुकानें खुलीं

वारदात के अगले दिन शुक्रवार को सेक्टर-12 पी ब्लॉक मार्केट में अधिकतर दुकानें खुलीं। सर्राफ के शोरूम सहित दो दुकानें बंद रहीं। हालांकि, मार्केट में लोगों की आवाजाही कम रही। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की गाड़ियां आसपास गश्त करती रहीं।

तलाश : दूसरी फुटेज से पता चला हत्या का ही इरादा था

वारदात की दूसरी सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस स्पष्ट तौर पर मान रही है कि बदमाशों ने हत्या के इरादे से नरेश को गोली मारी। फुटेज में एक बदमाश काउंटर के ऊपर से कूद नरेश के सिर में गोली मारता है। इसके तुरंत बाद वह शोरूम से बाहर आ जाता है। फिर दो बदमाश नरेश पर चाकू से वार करते हैं।

तफ्तीश : नोएडा के मोबाइल नंबर का प्रयोग किया गया

पुलिस का मानना है कि बदमाश नोएडा के ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर रहे थे। पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से घटनास्थल पर वारदात के समय इस्तेमाल हो रहे मोबाइल नंबर का ब्योरा जुटाया है। इनमें सभी मोबाइल नंबर नोएडा के ही सामने आए हैं। पुलिस को शक है कि बदमाशों ने चकमा देने के लिए ऐसा किया ताकि पुलिस नोएडा के बदमाशों पर निगरानी रखे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Noida Police Revealed jeweller wat shot by contract killer in showroom