ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकमिश्नर की 'परीक्षा' में नोएडा पुलिस पास, टेस्ट कॉल पर 7 मिनट में मौके पहुंची PRV; ये मिला इनाम

कमिश्नर की 'परीक्षा' में नोएडा पुलिस पास, टेस्ट कॉल पर 7 मिनट में मौके पहुंची PRV; ये मिला इनाम

नोएडा की नई पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की 'परीक्षा' में जिला पुलिस शत प्रतिशत नंबरों के साथ पास हो गई है। इससे खुश होकर पुलिस कमिश्नर ने जवानों को इनाम देकर उनका हौसला बढ़ाया है।

कमिश्नर की 'परीक्षा' में नोएडा पुलिस पास, टेस्ट कॉल पर 7 मिनट में मौके पहुंची PRV; ये मिला इनाम
Praveen Sharmaनोएडा | हिन्दुस्तानSat, 10 Dec 2022 10:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नोएडा की नई पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की 'परीक्षा' में जिला पुलिस शत प्रतिशत नंबरों के साथ पास हो गई है। कमिश्नर ने डायल 112 की हकीकत जानने के लिए गुरुवार की रात खुद इसकी लाइव जांच की। उन्होंने देर रात 12:38 बजे लूट की घटना की जानकारी देने के लिए डायल 112 पर टेस्ट कॉल की तो पीआरवी महज मात्र सात मिनट में मौके पर पहुंच गई। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की कार्य के प्रति गंभीरता को देखते कमिश्नर ने कॉन्स्टेबल जाबिर और ड्राइवर अजब सिंह को 10 हजार रुपये का इनाम दिया था।

दरअसल, पुलिस की डायल 112 सेवा को लेकर शहर के लोग काफी सवाल उठा रहे थे। बीते दिनों सेक्टर-71 साईं मंदिर के सामने चलती स्कूल वैन में चालक बेहोश हो गया था। चालक को अस्पताल पहुंचाने वाले लोगों का आरोप था कि उन्होंने कई बार डायल 112 पर कॉल की, लेकिन एक बार भी कॉल का उत्तर नहीं मिला, जबकि नोएडा पुलिस 15 बार से खुद के अव्वल होने का हवाला देती है।

डायल 112 की हकीकत को परखने के लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने खुद इसकी जांच करने की ठानी। उन्होंने रात करीब 12:38 बजे लूट की घटना की शिकायत करने के लिए फरियादी बनकर डायल 112 पर टेस्ट कॉल की। इस टेस्ट कॉल की सूचना पर मात्र सात मिनट में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। इस पर कमिश्नर ने उनकी सराहना की और उन्हें 10 हजार रुपये का इनाम दिया। साथ ही, अन्य पुलिसकर्मियों को भी उनकी तरह निष्ठा के साथ कार्य करने की नसीहत दी।

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दोनों पुलिसकर्मियों ने फोन कॉल करने के सात मिनट में मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उनके कार्य को देखते हुए पुरस्कृत किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें