ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजेल में बंद एल्विश यादव को बड़ी राहत, NDPS ऐक्ट हटा; पुलिस बोली- मिस्टेक हो गई

जेल में बंद एल्विश यादव को बड़ी राहत, NDPS ऐक्ट हटा; पुलिस बोली- मिस्टेक हो गई

Elvish Yadav : अब नोएडा पुलिस (Noida Police) ने एल्विश यादव पर से NDPS ऐक्ट हटा दिया है। नोएडा पुलिस ने कहा है कि मिस्टेक हो गई थी। नोएडा पुलिस की तरफ से कहा गया है कि लिपिकिय गलती थी।

जेल में बंद एल्विश यादव को बड़ी राहत, NDPS ऐक्ट हटा; पुलिस बोली- मिस्टेक हो गई
elvish yadav in court
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाWed, 20 Mar 2024 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सांपों के जहर को यूज करने के मामले में पकड़े गए यूट्यूबर औऱ बिग बॉस विनर रहे एल्विश यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। अब नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव पर से NDPS ऐक्ट हटा दिया है। पुलिस ने कहा है कि मिस्टेक हो गई थी। नोएडा पुलिस की तरफ से कहा गया है कि लिपिकीय गलती थी। अब एल्विश यादव पर से एनडीपीएस हटा कर धारा 20 लगाई है। आपको बता दें कि धारा 20 NDPS ऐक्ट की धारा 22 से कम कड़ी होती है। एनडीपीएस ऐक्ट में आरोपी को जमानत मिलना काफी मुश्किल होता है। 

बता दें कि एनडीपीएस ऐक्ट नशीले पदार्थों के सेवन और इसकी खरीद-बिक्री से जुड़ा हुआ है। इस तरह की गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए ही कानून में इस धारा की व्यवस्था की गई है। इस ऐक्ट के तहत दोषी पाए जाने पर 7 साल जेल की सजा भी हो सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि एल्विश यादव को गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत में पेश किया गया था। बताया जा रहा है कि एल्विश यादव पर लगी कुछ धाराओं में संशोधन को लेकर एल्विश यादव को कोर्ट में पेश किया गया था।

 एल्विश यादव को इससे पहले रविवार को गिरफ्तार किया गया था। सांपों के जहर वाले मामले में पुलिस ने एल्विश यादव के दो दोस्तों ईश्वर औऱ विनय को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि ईश्वर का नोएडा में एक बैक्वैंट हॉल है और अक्सर इस हॉल में पार्टी होती थी। वहीं विनय के बारे में बताया जा रहा है कि वो ईश्वर का करीबी दोस्त है। 

आपको याद दिला दें कि पिछले साल 3 नवंबर को पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-51 में बने एक बैंक्वेट हॉल में छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस ने नौ सांपों को बचाया था। पहले आरोप लगे कि एल्विश यादव ने पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई किया था। पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान 20 एमएल सांप के जहर भी बरामद किए थे। भाजपा सांसद मेनका गांधी के एनजीओ की शिकायत पर पुलिस ने जांच के दौरान सांप बरामद किए थे। एनजीओ ने आऱोप लगाया था कि एल्विश यादव सांपों के साथ वीडियो शूट करते हैं औऱ सांप के जहर तथा दवाओं के साथ अवैध पार्टियां भी आयोजित करते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुछ वीडियो के आधार पर एक लिस्ट तैयार की है और अभी पुलिस कई लोगों से पूछताछ भी कर सकती है। कहा जा रहा है कि गायक फाजिलपुरिया भी नोएडा पुलिस की रडार पर हैं। पुलिस का कहना है कि एल्विश यादव के साथ पार्टी करने वालों की भी कुंडली खंगाली जा सकती है।