ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा पुलिस ने महिला सुरक्षा इकाई को किया डिसॉल्व, कर्मियों को डिप्टी पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट करने का आदेश

नोएडा पुलिस ने महिला सुरक्षा इकाई को किया डिसॉल्व, कर्मियों को डिप्टी पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट करने का आदेश

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने मामलों के निपटान में देरी का हवाला देते हुए जिले के सभी पुलिस स्टेशनों में महिला सुरक्षा शाखा को भंग कर दिया है। आधिकारिक बयान के जरिए बताया।

नोएडा पुलिस ने महिला सुरक्षा इकाई को किया डिसॉल्व, कर्मियों को डिप्टी पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट करने का आदेश
Sneha Baluniपीटीआई,नोएडाFri, 28 Jul 2023 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने 'शिथिलता' और 'मामलों के निपटान में देरी' का हवाला देते हुए जिले के सभी पुलिस स्टेशनों में अपनी महिला सुरक्षा शाखा को भंग कर दिया है। इसकी जानकारी शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान के जरिए दी गई। गुरुवार देर रात जारी बयान के अनुसार, यह आदेश गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह द्वारा पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) द्वारा उन्हें सौंपी गई एक रिपोर्ट के आधार पर पारित किया गया था।

आदेश में कहा गया है, 'यह निर्देशित किया जाता है कि महिला सुरक्षा इकाई में प्रतिनियुक्त पुलिस बल तुरंत अपने संबंधित क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त को रिपोर्ट करेगा। संदर्भित सभी विचार-विमर्श का पर्यवेक्षण और प्रशासनिक नियंत्रण संबंधित क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त का होगा।' भंग की गई विंग का मतलब महिलाओं से संबंधित मामलों की जांच और निपटान के लिए जिले के प्रत्येक पुलिस स्टेशन में तैनात समर्पित कर्मचारियों के एक छोटे समूह से है।

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि यह स्टाफ नोएडा के सेक्टर 108 में कमिश्नरेट कार्यालय में पुलिस उपायुक्त (महिला एवं बाल सुरक्षा) की देखरेख में काम करता था। अधिकारी ने कहा, इस स्टाफ की निगरानी अब क्षेत्र के संबंधित डीसीपी को सौंप दी गई है और वे सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) और स्थानीय पुलिस स्टेशनों के प्रभारी को रिपोर्ट करेंगे।

बता दें कि गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरेट में तीन पुलिस जोन हैं- नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा। जिसमें कुल मिलाकर 21 पुलिस स्टेशन हैं, इसके अलावा दिल्ली, हरियाणा, गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर की सीमा से लगे 1,442 वर्ग किमी चौड़े जिले में एक समर्पित महिला थाना भी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें