ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRडेटिंग ऐप से मुलाकात, 3 साल चली बात; IRS अफसर के घर में मिली BHEL की डिप्टी एचआर मैनेजर की लाश

डेटिंग ऐप से मुलाकात, 3 साल चली बात; IRS अफसर के घर में मिली BHEL की डिप्टी एचआर मैनेजर की लाश

नोएडा के सेक्टर-100 के लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में रहने वाले आईआरएस (इंडियन रेवेन्यू सर्विस) अधिकारी के फ्लैट में शनिवार को बीएचईएल की डिप्टी एचआर मैनेजर का शव फंदे से लटकता मिला था।

डेटिंग ऐप से मुलाकात, 3 साल चली बात; IRS अफसर के घर में मिली BHEL की डिप्टी एचआर मैनेजर की लाश
Praveen Sharmaनोएडा। हिन्दुस्तानMon, 27 May 2024 06:07 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के सेक्टर-100 के लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में रहने वाले आईआरएस (इंडियन रेवेन्यू सर्विस) अधिकारी के फ्लैट में शनिवार को बीएचईएल की डिप्टी एचआर मैनेजर का शव फंदे से लटकता मिला था। इस मामले में मृतक युवती के पिता ने आईआरएस अधिकारी पर हत्या का आरोप लगा सेक्टर-39 थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी आईआरएस अधिकारी को गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि वर्ष 2016 बैच के आईआरएस सौरभ मीणा नोएडा की लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के टावर नंबर-8 के एक फ्लैट में रहते हैं। शनिवार की शाम करीब 4 बजे पुलिस को उस फ्लैट में एक महिला द्वारा आत्महत्या की सूचना मिली। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो फ्लैट के एक कमरे में महिला का शव कपड़े से बने फंदे के सहारे लटकता मिला। मृतका की पहचान 37 वर्षीय शिल्पा गौतम के रूप में हुई। शिल्पा बीएचईएल में डिप्टी एचआर मैनेजर के पद पर थीं।

3 साल से रिलेशन में थे शिल्पा और सौरभ

पुलिस को शुरुआती जांच में यह जानकारी हुई कि शिल्पा ने कथित तौर पर आत्महत्या की है। इसके पीछे यह कारण सामने आया कि पिछले तीन साल से शिल्पा और सौरभ रिलेशन में थे। शिल्पा अब शादी करना चाह रही थी। इसी बात को लेकर शनिवार को भी उन दोनों में झगड़ा हुआ था। वहीं, शिल्पा के पिता ओपी गौतम ने पुलिस को दी गई शिकायत में बेटी की हत्या का आरोप लगाया है।

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त आईआरएस ऑफिसर भी उस वक्त फ्लैट में मौजूद था। डिप्टी एचआर मैनेजर और आईआरएस दोनों पिछले तीन साल से रिलेशनशिप में थे। शुरुआती जांच में आरोपी आईआरएस अधिकारी ने पुलिस को यह जानकारी दी थी कि उसकी महिला दोस्त ने दूसरे कमरे में खुद को बंद कर आत्महत्या कर ली है। सोसाइटी की सिक्योरिटी ने कमरे का दरवाजा तोड़ा, तब उनको जानकारी हुई। पुलिस का कहना है कि सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। 

अभद्रता का भी आरोप

युवती के पिता का आरोप है कि सौरभ ने शादी का झांसा देकर शिल्पा को भरोसे में लिया हुआ था। वह अक्सर शिल्पा से मारपीट और अभद्र व्यवहार भी करता था। शिल्पा की एक दोस्त के जरिये मिली सूचना पर उनको जानकारी हुई कि शिल्पा सौरभ के फ्लैट में मरी पड़ी हुई है। ओपी गौतम ने सौरभ पर हत्या का आरोप लगाया है।  

डेटिंग ऐप के जरिये मुलाकात हुई

युवती के पिता का आरोप है कि आईआरएस अधिकारी और बीएचईएल की डिप्टी मैनेजर एचआर की मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिये हुई थी। आईआरएस अधिकारी ने डिप्टी मैनेजर से शादी करने का वादा किया था। जब उस पर शादी का दबाव बनाया गया तो उसने युवती की हत्या कर डाली।

मोबाइल की जांच जारी

पुलिस शिल्पा के शव का पोस्टमॉर्टम करा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। दोनों के मोबाइल की भी जांच जारी है। सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। आईआरएस अधिकारी के फ्लैट में युवती की मौत का मामला पहेली बना हुआ है। 

Advertisement