ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमारपीट मामले में अमानतुल्लाह खान की बढ़ीं मुश्किलें, गैर जमानती वारंट जारी, मैनेजर भी अरेस्ट

मारपीट मामले में अमानतुल्लाह खान की बढ़ीं मुश्किलें, गैर जमानती वारंट जारी, मैनेजर भी अरेस्ट

नोएडा पुलिस ने सोमवार को एक पेट्रोल पंप पर बहस के बाद दर्ज मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान (AAP MLA Amanatullah Khan) के मैनेजर इकरार अहमद को गिरफ्तार किया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

मारपीट मामले में अमानतुल्लाह खान की बढ़ीं मुश्किलें, गैर जमानती वारंट जारी, मैनेजर भी अरेस्ट
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नोएडाMon, 13 May 2024 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के सेक्टर-95 स्थित पेट्रोल पंप पर सात मई को सेल्समैन समेत अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट करने और धमकी देने के मामले में नोएडा ने आरोपी आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे अनस समेत अन्य के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। सोमवार को फेज वन पुलिस ने मारपीट में शामिल आप विधायक के मैनेजर इकरार अहमद को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने इस मामले में एससी-एसटी की धारा बढ़ाने के साथ ही आप विधायक अमानतुल्लाह, उनके बेटे अनस और अबू बकर के खिलाफ एनबीडब्ल्यू भी जारी कर दिया है।

एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्त में आया आरोपी इकरार घटना के समय मौके पर मौजूद था और मारपीट में भी शामिल था। 50 वर्षीय इकरार दिल्ली के शाहीनबाग में रहता है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी कालिंदीकुंज बॉर्डर के पास से मुखबिर से मिली सूचना पर की है।

आरोपी आप विधायक और उसके बेटे समेत अन्य आरोपियों की तलाश में नोएडा पुलिस की तीन टीमें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। इससे पहले नोएडा पुलिस आरोपी आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे अनस के बाटला हाउस स्थित घर पहुंची थी। दोनों घर से फरार मिले थे। विधायक के घर का दरवाजा बंद मिला तो पुलिस ने उनके आवास के बाहर ही नोटिस चस्पा कर दिया था।

पुलिस के मुताबिक बीते दिनों सेक्टर-95 स्थित शहीद रामेंद्र प्रताप सिंह फिलिंग स्टेशन पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान का बेटा अनस पेट्रोल भरवाने आया था। उसने अपनी कार पेट्रोल लेने के लिए कतार में लगाई और बोला कि उसके आगे वाली कार को आगे बढ़ाकर पहले उसकी कार में पेट्रोल डाल दें।

सेल्समैन ने जब ऐसा करने से इनकार किया तो अनस ने सेल्समैन समेत अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट की और कॉल कर अपने विधायक पिता को मौके पर बुला लिया। इसके बाद पेट्रोल पंप पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने पेट्रोल पंप के मैनेजर और संचालक को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। इसके बाद पेट्रोल पंप के संचालक ने फेज वन थाने में विधायक और उसके बेटे के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कराया। केस दर्ज होने के बाद से दोनों फरार हैं।

लोगों का कहना है कि भले ही नोएडा पुलिस आप विधायक और उसके बेटे को दिल्ली समेत अन्य जगहों पर तलाश रही है पर हकीकत यही है कि वह सोशल मीडिया पर सक्रिय है। साथ ही आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित होने वाली कई जनसभाओं में भी शामिल हो रहा है। विधायक पुत्र अनस और उसके साथियों द्वारा पेट्रोल पंप पर मारपीट करने का वीडियो घटना वाले ही दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप के मालिक से मामले की शिकायत देने के लिए कहा था।

वीडियो में पुलिस अधिकारियों को टैग कर यूजर ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।नोएडा के एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि पेट्रोल पंप पर हुई मारपीट के मामले में विवेचना के क्रम में साक्ष्य संकलन किया गया। गवाहों के बयान दर्ज किए गए। सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। इसके बाद आप विधायक और उनके बेटे समेत अन्य के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई की गई। इस मामले में धाराओं को बढ़ाया गया है। मामले में पहली गिरफ्तारी मारपीट में शामिल इकरार अहमद की हुई है। आप विधायक समेत तीन के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है।