DA Image
27 मार्च, 2020|11:47|IST

अगली स्टोरी

नोएडा पुलिस की लोगों से अपील, लॉकडाउन के कारण घर में खाना नहीं तो 112 डायल करें

noida police commissioner alok singh  file photo   ht

यदि आप लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने की समस्या से परेशान हैं तो आप डायल 112 पर कॉल करके पुलिस को अपनी समस्या बता सकते हैं। पुलिस तुरंत आपकी सहायता के लिए पहुचेंगी। नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कोरोना वायरस के संबंध में जारी लॉकडाउन में पुलिस द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायता को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके तहत पुलिस ने कई लोगों तक भोजन भी पहुंचाया है।

पुलिस के पास 25 मार्च को डायल 112 पर कॉलर संजू ने सूचना दी की तिलपता कंटेनर डिपो के पास झुग्गी में करीब 82 लोग से परेशान हैं। इस पर डायल 112 के इंस्पेक्टर द्वारा 50 किलो चावल व 25 किलो दाल उपलब्ध कराई गई। इसी तरह प्रसव पीड़ा से परेशान महिला की मदद को पुलिस कर्मी आगे आए। सेक्टर-24 के पुलिस चौकी इंचार्ज हरिदर्शन ने झुंडपुरा से महिला को ईएसआई अस्पताल पहुंचाया। इसी तरह गुरुवार सुबह कासना थाने पर कस्बा कासना में किराये पर रहने वाले जनपद गोंडा के रहने वाले 6 व्यक्ति मजदूर पहुंचे। उन्होंने बताया कि ठेकेदार द्वारा काम बंद होने के कारण पैसे नहीं दिए गए हैं। उनके पास एक भी पैसा नहीं है।

इस वजह से खाने-पीने का सामान तक नहीं खरीद सके। उन्हें थाना कासना की ओर से रुपये देकर उनकी मदद की गई जिससे वह अपने खाने-पीने का सामान खरीद सकें। साथ ही कालीचरण मार्केट के 2 दुकानदारों को बुलाकर आवश्यकता पड़ने पर इनकी मदद करने के लिए अनुरोध किया गया। साथ ही, उन्हें कोरोना से बचाने के लिए मास्क भी वितरित किए गए। इसी प्रकार सेक्टर-36 में बीटा 2 थाने की पुलिस द्वारा एक दिव्यांग परिवार को खाने-पीने का राशन देकर सहायता की गई।

सुविधा : घर में सामान देने वालों का सहयोग

पुलिस आयुक्त की ओर से की गई व्यवस्था के तहत खाने और अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी करने वाली कंपनी जैसे आईटीसी, ग्रोरोर्फ्स, मिल्क बास्केट, जोमोटो, हारवेस्ट गोल्ड, ईजीडे, स्पेन्सर को खाने की सामग्री घरों में पहुंचाने के लिए पुलिस कर्मचारियों को सहयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।

सुरक्षा : महिलाओं को पीआरवी पहुंचाएगी

यदि महिलाओं को जरूरी काम से घर से बाहर निकलना पड़ता है तो सुरक्षा की दृष्टि से डायल 112 पर कॉल करके पीआरवी की पुलिस एस्कॉर्ट सुरक्षा उन्हें मिल सकती है। नॉर्थ-ईस्ट के व्यक्तियों के साथ यदि कोरोना को लेकर भेदभाव किया जा रहा है तो वह तुरंत डायल 112 पर कॉल कर मदद मांग सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Noida Police appeals to people dial 112 if there is no food in the house due to corona lockdown