DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा : ग्रेडिंग सिस्टम में फेल होने पर 11 चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, जल्द होंगे जिले से बाहर

Uttar Pradesh Police

ग्रेडिंग सिस्टम के तहत शून्य नंबर प्राप्त करने वाले 11 चौकी प्रभारियों को एसएसपी ने लाइनहाजिर कर दिया। 50 फीसदी नंबर प्राप्त करने वाले चौकी प्रभारियों और थानेदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। लाइन हाजिर चौकी प्रभारियों को जल्द ही जिले से बाहर किया जाएगा। 

शहर की कमान संभालने के बाद एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने सभी स्तर पर पोस्टिंग करने के लिए ग्रेडिंग सिस्टम शुरू किया था। इसके तहत मानक तय किए गए थे जिसमें 50 फीसदी नंबर प्राप्त करने जरूरी थे। शून्य या निगेटिव नंबर प्राप्त करने वालों पर कार्रवाई की व्यवस्था की गई थी। ग्रेडिंग सिस्टम के तहत 15 दिनों तक पहले चौकी प्रभारियों की समीक्षा की गई। जिनमें से 11 ऐसे चौकी प्रभारी मिले जिन्हें शून्य या फिर निगेटिव नंबर मिले। इसके बाद एसएसपी इन 11 चौकी प्रभारियों को लाइन हाजिर कर दिया। 

नोएडा : अवैध वसूली में 10 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर,शिकायतकर्ता भी सस्पेंड

थाना सेक्टर-20 के निठारी चौकी प्रभारी विनोद कुमार त्रिपाठी, जलवायु विहार चौकी प्रभारी नसीम अहमद, डीएलएफ चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह, सेक्टर-29 चौकी प्रभारी रवि तोमर, फिल्म सिटी चौकी प्रभारी दीपक यादव, सेक्टर-39 थाने के जीआईपी मॉल चौकी प्रभारी सतीश कुमार, फेज टू थाने के एक्सप्रेस-वे चौकी प्रभारी नीरज कुमार, सेक्टर-110 चौकी प्रभारी रहीश अहमद, सेक्टर-49 थाने के सेक्टर-51 चौकी प्रभारी रवि भूषण शर्मा, सेक्टर-47 चौकी प्रभारी वीर नारायण और दादरी थाने के अजयाबपुर चौकी प्रभारी आशोक कुमार को लाइन हाजिर किया गया है। 

नोएडा : SHO और ASI सहित एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी सस्पेंड

पहली बार नियम लागू 

एसएसपी ने बताया कि जिले में अपराध पर नियंत्रण करने के लिए एक महीने पहले ही जिले के सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और बीट सिपाहियों को ग्रेडिंग सिस्टम के तहत पोस्टिंग और चार्ज देने का नियम लागू किया गया था। इस बारे में हिदायत दी गई थी कि अपराध रोकने के लिए सतर्क रहना सबसे जरूरी है।

ऐसे की गई गणना

ग्रेडिंग सिस्टम के तहत सही और गलत के भी नंबर दिए गए। साथ ही घटनाओं पर अंक काटने का भी सिस्टम लागू किया गया। हर महीने ग्रेडिंग सिस्टम के हिसाब से ही कोतवालों का चयन होगा। अच्छे कार्य के लिए थानेदार को 1 से 25 अंक दिए जाएंगे, जबकि चोरी, लूट, डकैती, बाइक चोरी व हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं पर 1 से 20 अंक अच्छे कार्य के लिए मिले अंकों में से काट लिए जाएंगे। 

अच्छे काम को सराहा 

ग्रेडिंग सिस्टम के तहत की गई मार्किंग में नोएडा फेज थ्री और सेक्टर-24 थाने के चौकी प्रभारियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्हें सराहना मिली है। दादरी थाने के एक ही चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है। इसके अलावा सेक्टर-20 थाने का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। सेक्टर-20 थाने के पांच चौकी प्रभारी लाइन हाजिर हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Noida Police 11 Chowki Charge line attach after failure in grading system