ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनोएडा में मून होटल की चौथी मंजिल पर आग, कमरे में फंसे कपल, युवती की मौत

नोएडा में मून होटल की चौथी मंजिल पर आग, कमरे में फंसे कपल, युवती की मौत

Noida News: नोएडा सेक्टर-104 स्थित मून होटल की चौथी मंजिल पर शनिवार शाम को आग लग गई। आग के कारण होटल के एक कमरे में मौजूद युवक और युवती अंदर फंस गए। युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

नोएडा में मून होटल की चौथी मंजिल पर आग, कमरे में फंसे कपल, युवती की मौत
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नोएडाSun, 19 May 2024 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के सेक्टर-104 स्थित मून होटल की चौथी मंजिल पर शनिवार शाम को आग लग गई। आग के कारण होटल के एक कमरे में मौजूद युवक और युवती अंदर फंस गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान देर रात युवती ने दम तोड़ दिया। युवक का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों की मौके पर रवाना किया गया। हालांकि, एक गाड़ी की मदद से ही आग पर आधे घंटे में काबू पा लिया गया।

चौथी मंजिल पर फंस गए थे युवक-युवती
आग शार्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि शनिवार शाम को पांच बजकर 35 मिनट पर सेक्टर-104 स्थित मून होटल एंड बैंक्वेट हॉल की चौथी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली। बताया गया कि कई लोग अंदर फंसे हैं। हादसे की गंभीरता को देखते हुए फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों और 40 अग्निशमन कर्मियों को मौके पर भेजा गया। चौथी मंजिल पर एक युवक और युवती कमरे में फंसे हुए थे।

सांस लेने में हो रही थी परेशानी
एक टीम दोनों को सकुशल बाहर निकालने में लगी रही, जबकि दूसरी टीम एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाने में जुटी थी। आग का दायरा सीमित होने के कारण इस पर जल्द ही काबू पा लिया गया। बाकी की फायर ब्रिगेड की नौ गाड़ियों को वापस भेज दिया गया। आग के कारण फंसे युवक और युवती के सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। धुंआ शरीर के अंदर जाने से दोनों का दम फूल रहा था।

फिजियोथैरेपिस्ट थी युवती
दोनों को रेस्क्यू करने के बाद उन्हें नजदीक के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। बर्न इंजरी के कारण पटना की पलक की उपचार के दौरान मौत हो गई। वह नोएडा सेक्टर-46 में रहती थी और फिजियोथैरेपिस्ट थी। वहीं युवक तरुण का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, दोनों की शादी होने वाली थी। युवक तरुण इंजीनियर है। घटना के वक्त दोनों एक ही रूम में थे। अंदर फंसने के कारण दोनों के शरीर के अंदर काफी धुआं चला गया था।