नोएडा : मरीज को लेने जा रही एंबुलेंस का कटा चालान, जानें पूरा मामला   - Noida mein Mareej ko lene ja rahi ambulance ka kata challan DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा : मरीज को लेने जा रही एंबुलेंस का कटा चालान, जानें पूरा मामला  

ट्रैफिक पुलिस ने मरीज को लेने जा रही 102 एंबुलेंस का 500 रुपये चालान कर दिया। चार महीने बाद एंबुलेंस की फिटनेस जांच के दौरान इसकी जानकारी हुई। पांच सालों में एंबुलेंस के चालान का यह पहला मामला है। गलत यूटर्न लेने पर यह चालान ट्रैफिक पुलिस ने छह फरवरी को किया था।

बिसरख स्थित स्वास्थ्य केंद्र से 102 नंबर की एंबुलेंस एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए टिगरी जा रही थी। स्वास्थ्य केंद्र से 9 बजकर 55 मिनट पर एंबुलेंस रवाना हुई। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर चौराहे के आसपास गलत यूटर्न लेने पर ट्रैफिक पुलिस ने एंबुलेंस को रोक दिया। पूछताछ के बाद जाने दिया गया। उस दौरान चालान से संबंधित कोई बातचीत भी नहीं हुई, लेकिन तीन दिन पहले जब एंबुलेंस की फिटनसे व अन्य तकनीकी जांच की गई तो पता चला कि वाहन पर 500 रुपये का चालान आया है।

अब बाइक की असली चाबी भी चेक करेगी पुलिस, ये है कारण

इसके बाद से सभी हैरत में है कि एंबुलेंस का चालान कैसे कर दिया गया। क्योंकि नियमानुसार अगर एंबुलेंस ड्यूटी पर है तो उस पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन का मामला नहीं बनता, क्योंकि ऐसी स्थिति में एंबुलेंस को जल्द से जल्द अस्पताल तक पहुंचाने में मदद की जाती है। चालान के खिलाफ संबंधित एजेंसी जांच करवा सकती है। जांच के बाद चालान रद्द किया जा सकता है। 

पहला मामला

सरकारी एंबुलेंस के कार्यक्रम अधिकारी मोहम्मद अरशद बताते हैं कि कई साल से इस क्षेत्र में काम कर रहा हूं, लेकिन पहली बार एंबुलेंस का चालान होते देखा है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Noida mein Mareej ko lene ja rahi ambulance ka kata challan