ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनोएडा में आग लगने की दो घटनाएं, पेट्रोल पंप पर विकराल लपटें, फैक्टरी भी खाक

नोएडा में आग लगने की दो घटनाएं, पेट्रोल पंप पर विकराल लपटें, फैक्टरी भी खाक

नोएडा के सेक्टर-37 में पेट्रोल पंप पर भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं नोएडा के सेक्टर-10 डी ब्लॉक स्थित गत्ता बनाने वाली फैक्टरी भी आग से खाक हो गई। पढ़ें यह रिपोर्ट...

नोएडा में आग लगने की दो घटनाएं, पेट्रोल पंप पर विकराल लपटें, फैक्टरी भी खाक
Krishna Singhएजेंसियां,नोएडाWed, 12 Jun 2024 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के सेक्टर-37 में एक पेट्रोल पंप पर भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने के बाद पास की दुकान के अंदर रखे सिलेंडर में धमाके भी हुए। आग इतनी भयंकर थी कि लपटें और धुआं काफी दूर से ही दिखाई पड़ रहा था। इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, लेकिन दुकान के अंदर रखा सामान पूरी तरीके से जलकर राख हो गया। 

वजहें भी साफ
आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। कुछ लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया के विविध प्लेटफार्म पर साझा किया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे का कहना है कि आग की रफ्तार धीमी पड़ गई है और उस काबू पा लिया गया है। एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड की दो अन्य गाड़ियों को भी घटनास्थल पर बुलाया गया।

शॉर्ट सर्किट से फैक्टरी में आग लगी
नोएडा के सेक्टर-10 डी ब्लॉक स्थित गत्ता बनाने वाली फैक्टरी में मंगलवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। फैक्टरी में लगे अग्निशमन उपकरणों की मदद से 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि दोपहर एक बजे कंट्रोल रूम में सेक्टर-10 डी ब्लॉक स्थित फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली थी। 

लोगों में अफरातफरी
आग पर काबू पाने के लिए दमकल की एक गाड़ी को भेजा गया। कंपनी में लगे अग्निशमन उपकरण की मदद से कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। इसकी वजह से आग भयानक रूप नहीं ले सकी। सीएफओ ने बताया कि आग कंपनी के ग्राउंड फ्लोर में रखे गत्ते में लगी थी। फैक्टरी से धुआं उठता देखकर लोगों में अफरातफरी की स्थित बन गई थी।