ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजानें, क्यों नोएडा के किसानों ने मोदी और योगी को खून से लिखा पत्र?

जानें, क्यों नोएडा के किसानों ने मोदी और योगी को खून से लिखा पत्र?

नोएडा के दोस्तपुर और मंगरौली गांवों के किसानों और ग्रामीणों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम अपने खून से लिखा पत्र भेजा। ग्रामीणों ने बताया कि...

जानें, क्यों नोएडा के किसानों ने मोदी और योगी को खून से लिखा पत्र?
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 16 Apr 2018 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के दोस्तपुर और मंगरौली गांवों के किसानों और ग्रामीणों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम अपने खून से लिखा पत्र भेजा।

ग्रामीणों ने बताया कि यह पत्र उन्होंने नोएडा प्राधिकरण और जिला प्रशासन की मनमानी से तंग आकर लिखा है। मंगरोली गांव के लोग कम मुआवजा दर के विरोध में धरने पर बैठे हुए हैं। प्रसाशन ने इन गांव की जमीन अधिग्रहित करने के लिए 118 रुपए प्रति मीटर मुआवजा दर घोषित कर रखी है। किसानों का कहना है कि इतने पैसों में कफन भी नहीं आता। आसपास के गांव का रेट 5060 रुपये मीटर है। 

मुआवजा दर बढ़ाने के लिए किसान प्राधिकरण और जिला प्रशासन के चक्कर काट रहे हैं। अधिकारी गलती भी मान रहे हैं, लेकिन उन्हें कोर्ट जाने के लिए कह रहे हैं। किसानों का कहना है कि मुआवजा दर प्रशासन ही बढ़ाए। इसी के विरोध में आज किसान खून से प्रधानमंत्री को लिख रहे हैं। 

ज्ञात हो कि ये किसान और ग्रामीण पिछले 47 दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अब तक राज्य सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें