ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में कोरोना से संक्रमित एक और शख्स की मौत, 100 से ज्यादा नये मामले आए सामने

नोएडा में कोरोना से संक्रमित एक और शख्स की मौत, 100 से ज्यादा नये मामले आए सामने

बता दें कि इससे पहले कोविड से संक्रमित 78 साल के एक मरीज की मौत 18 अप्रैल को हो गई थी। यह मरीज भी कई अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। यह साल 2023 में कोविड से संक्रमित पहले मरीज की मौत थी।

नोएडा में कोरोना से संक्रमित एक और शख्स की मौत, 100 से ज्यादा नये मामले आए सामने
Nishant Nandanपीटीआई,नोएडाTue, 25 Apr 2023 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित 50 साल के एक और शख्स की मौत हो गई है। इस साल नोएडा में इस महामारी से संक्रमित अब तक की यह दूसरी मौत है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। .बताया जा रहा है कि 50 साल के शख्स अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। इसके अलावा उन्हें मोटापा और हाईपरटेंशन भी था। मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर हेल्थ डिपार्टमेंट ने जो आंकड़ें जारी किये हैं उसके मुताबिक, कोविड-19 (COVID-19 ) से मरने वालों की संख्या अब 493 पहुंच गई है। 

आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कोविड के 107 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 700 पहुंच गई है। कुल पॉजिटिव केसों में से 27 मरीज अभी अस्पताल में भर्ती हैं। जिले के सर्विलांस अफसर डॉक्टर अमित कुमार ने पीटीआई से कहा, 'मृतक कोविड-19 के मरीज थे। इसके अलावा उन्हें श्वास से संबंधित गंभीर बीमारी थी और हाईपरटेंशन भी था। चिकित्सीय अधिकारी ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने का अनुरोध किया है। 

उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेन्सिंग अपनाने, भीड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करने और बार-बार साबुन से हाथ धोने की सलाह दी है। इससे पहले कोविड से संक्रमित 78 साल के एक मरीज की मौत 18 अप्रैल को हो गई थी। यह मरीज भी कई अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। यह साल 2023 में कोविड से संक्रमित पहले मरीज की मौत थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें