ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRचॉकलेट दिलाने की बात कर 4 साल के बच्चे को चचेरे भाई ने किया अगवा, 2.5 लाख फिरौती की मांग

चॉकलेट दिलाने की बात कर 4 साल के बच्चे को चचेरे भाई ने किया अगवा, 2.5 लाख फिरौती की मांग

पुलिस ने 12 घंटे के भीतर बच्चे बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने बताया कि    मंगलवार रात सूचना मिली कि चार वर्षीय बच्चा अभिषेक शाम करीब सात बजे से लापता है।

चॉकलेट दिलाने की बात कर 4 साल के बच्चे को चचेरे भाई ने किया अगवा, 2.5 लाख फिरौती की मांग
Swati Kumariप्रमुख संवाददाता,नोएडाWed, 07 Jun 2023 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा फेज 2 थाना क्षेत्र के याकूबपुर गांव में चार वर्षीय बच्चे को अगवा कर ढाई लाख रुपये की फिरौती मांगे जाने की सूचना ने नोएडा कमिश्नरेट पुलिस के होश उड़ा दिए। पुलिस ने मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर आरोपी को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से दबोच लिया। बच्चा भी सकुशल बरामद कर लिया। बच्चे को अगवा करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका सगा चाचेरा भाई निकला है। पुलिस ने 12 घंटे के भीतर बच्चे बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने बताया कि  
 मंगलवार रात सूचना मिली कि चार वर्षीय बच्चा अभिषेक शाम करीब सात बजे से लापता है।

मामले में बच्चे की तलाश शुरू की। कुछ घंटों बाद ही अभिषेक के पिता के मोबाइल पर कॉल आई कि उन्हें अभिषेक सकुशल चाहिए तो ढाई लाख रुपये देने होंगे। पीड़ित ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस के होश उड़ गए। फिरौती मांगने वाले मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर पुलिस पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गई। पुलिस ने अभिषेक को सकुशल बरामद कर लिया। साथ ही आरोपी अजय महतो को भी हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अजय बच्चे का चचेरा भाई है। वह अभिषेक को लेकर अपने पैतृक गांव बिहार के मोतिहारी जा रहा था।

अभिषेक के पिता संतोष ने पुलिस को बताया कि वह याकूबपुर में किराए पर रहते हैं और राज मिस्त्री का काम करते हैं। संतोष का अजय से मजदूरी के पैसों को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद अजय चॉकलेट दिलाने के बहाने अभिषेक को अपने साथ लेकर चला गया। थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चा परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। बच्चे के पिता ने मामला परिवार का बताकर लिखित शिकायत देने से इन्कार कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें